Loading...

OMG; यूरोप का एक ऐसा देश जहां 2000 से ही लोगों को फ्री में मिल रहा है इंटरनेट, जानिए देश का नाम

0 8

भारत में इंटरनेट भले ही सस्ती दरों पर उपलब्ध हो। लेकिन स्पीड के मामले में यह बहुत ज्यादा पीछे हैं। मोबाइल एनालिटिक्स कंपनी ओपनसिग्नल ने दुनियाभर के देशों में इंटरनेट स्पीड की तुलना की। जिसमें भारत को टॉप टेन लिस्ट में जगह भी नहीं मिली। इसके साथ ही सस्ते दर पर इंटरनेट मुहैया कराने में भी भारत बहुत ही पीछे है। आपको बता दें कि यूरोप में एक ऐसा देश है जहां पूरे देश को तेज इंटरनेट मिलता है।

यूरोप के एस्टोनिया में इंटरनेट मुफ्त में मिलता है और यहां हर सुविधा ऑनलाइन है। टैक्स रिटर्न भरने से लेकर कार पार्किंग की पेमेंट और डॉग बोर्डिंग का शुल्क यहां के नागरिक ऑनलाइन भुगतान करते हैं। टैक्स रिटर्न भरने से लेकर कार पार्किंग की पेमेंट और डॉग बोर्डिंग का शुल्क भी यहां के नागरिक ऑनलाइन ही भरते हैं मुफ्त इंटरनेट के लिए यह देश दुनिया भर में काफी ज्यादा फेमस है। हालांकि इंटरनेट के अलावा भी कई बातें और हैं जो इस देश को बेहद ही अलग और खास बनाती है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि है देश बेहद छोटा है और यहां की मुद्रा यूरो है तो उससे अलग होने के बाद इस देश में काफी तेजी से आर्थिक सुधार हुआ है आज देश को यूरोपियन यूनियन के उन देशों में गिना जाता है। जहां आर्थिक विकास की दर सबसे ज्यादा है साल 2000 में ही यहां सभी स्कूल कॉलेजों में इंटरनेट फ्री हो चुका था। इस देश के सरकार का लक्ष्य है कि साल के अंत तक हर नागरिक फ्री नेट का इस्तेमाल करना आसानी से सीख जाए।

इस देश में सिर्फ इंटरनेट ही नहीं बल्कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट बिल्कुल फ्री है। अभी ट्रांसपोर्ट को मुक्त करने के लिए पहले यहां जनमत संग्रह हुआ और फिर भारी संख्या में समर्थन मिलने के बाद बस और ट्रॉम श्री कर दिए गए।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.