Loading...

LIC की इस पॉलिसी में एक छोटी राशि के निवेश से मिलेगा 23 लाख का रिटर्न, जानें इस प्लान की अन्य खास बातें..

0 24
यह बात तो आप सभी जानते होंगे कि भारतीय जीवन बीमा निगम यानी कि एलआईसी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन द्वारा कई तरह के ऐसे प्लान लाए जाते हैं जो कि प्रत्येक व्यक्ति की उम्र वर्ग और सहूलियत को देखकर बनाए जाते हैं। एलआईसी एक लंबे समय से भारत के लोगों का विश्वास पात्र बनी हुई है।
लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में निवेश करना ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है कि पॉलिसी में निवेशकों को काफी सुरक्षा भी महसूस होती है। आज इस पॉलिसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। उसने केवल 56 रुपए का रोजाना निवेश करके आप 23 लाख रुपए का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।
इस एक छोटे से रिटर्न से आपको जिंदगी भर फायदा पहुंचेगा, क्योंकि यह पॉलिसी आपको 100 साल की उम्र तक लाभ देने का वादा करती है। इस पॉलिसी को 15 साल से 55 साल की उम्र में कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है।
Loading...
आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम की जीवन उमंग पॉलिसी में निवेश करने पर आपको 100 वर्ष की आयु तक कवर प्राप्त होता है। इतना ही नहीं, मैच्योरिटी या सिर्फ पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाने पर उसके परिवार को उसकी पूरी राशि दे दी जाती है। इसके साथ-साथ प्रीमियम के खत्म होने तक सारी किस्तें चुकाने पर गारंटी के साथ आप को न्यूनतम राशि भी उपलब्ध कराई जाती है। इस पॉलिसी में आपको इंश्योरेंस का 8% रिटर्न जीवन भर प्राप्त होता है।
इस पॉलिसी के नियम अनुसार यदि कोई व्यक्ति 25 वर्ष की उम्र में इस प्लान में 15 साल के टर्म विकल्प से लेता है तो उसे पूरे टाइम पीरियड में 30,7,575 रुपए का प्रीमियम भरना होगा। जिस हिसाब से पाॅलिसी धारक को  रोजाना 56 रुपये का निवेश करना होगा जिससे उसे कुल 23,27,500 रुपए का रिटर्न प्राप्त होता है। इसके साथ-साथ पॉलिसी धारक को प्रतिवर्ष सम एश्योर्ड 8% यानी कि 20,000 रुपए प्रतिवर्ष प्राप्त होते हैं। यह राशि पॉलिसी धारक को 58 साल से 100 वर्ष की आयु तक दी जाएगी।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.