Loading...

Heath Tips: दुगनी तेज़ी से बढ़ेगी इम्यूनिटी, बस आज से ही शुरू कर दीजिए इन चीज़ों का सेवन-शरीर रहेगा स्वस्थ और निरोग

0 57

प्याज का सेवन शरीर में रक्त संचार को बेहतर करता है। प्याज के अंदर कई सारे ऐसे गुण मौजूद होते हैं। जो हमें दिल की बीमारियों से बचाने का काम करते हैं। प्यास के सेवन से नसों और धमनियों मैं सिकुड़न नहीं आती है।

लहसुन का सेवन करना काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसके सेवन से शरीर में रक्त संचार बेहतर होता है। यह एक अच्छा एंटी ऑक्सीडेंट भी है। यह दोनों तत्वों लहसुन में सल्फर और एलीसिन दो ऐसे तत्व है, जो इसे बेहद खास बनाते हैं। यह दोनों तत्व की सूची में खून के आवागमन को तेज करते हैं। और नसों को रिलैक्स करके ब्लड प्रेशर को कम करते हैं।

सेहत के लिए अदरक काफी लाभदायक होता है। यह ना सिर्फ भोजन के स्वाद को बढ़ाता है। बल्कि बहुत सारी शारीरिक समस्याओं से भी निजात दिलाता है इसका नियमित सेवन करने से शरीर को निरोगी काया मिलती है। अदरक बैक्टीरिया से बचाव करता है और साथ ही ब्रेन फंक्शन को भी अनुरूप करता है।

हल्दी का सेवन हमारे शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाने का काम करता है। इसमें पाए जाने वाले गुण सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं होते हैं शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड का प्रोडक्शन बढ़ा देता है। और ब्लड प्रेशर को कम करता है इतना ही नहीं हल्दी इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाती है। जैसे हमारे शरीर को कई तरह के संक्रमण से बचने में मदद मिलती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.