Loading...

OMG; चाय के साथ भूलकर भी न करें इन चीज़ों का सेवन, वार्ना लगाने पड़ेंगे हॉस्पिटल के चक्कर

0 1,595

हरी सब्जियां और ड्राई फ्रूट सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। जो सेहत को फायदा पहुंचाते हैं और इसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होता है। परंतु चाय के साथ इनका सेवन करना किसी जहर से कम नहीं है। आपको बता दें कि फूल गोभी मूली सरसों ब्रोकली उत्सर्जन और सोयाबीन जैसी सब्जियों में गोइट्रोगन्स पाया जाता है।

चाय पीते वक्त बेसन से बनी कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है। इतना ही नहीं पेट में गड़बड़ी भी हो जाती है।

कुछ लोग चाय का स्वाद बढ़ाने के लिए चाय के साथ नींबू का सेवन करते हैं। लेकिन हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि चाय में नींबू मिलाकर पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है।

आयरन और प्रोटीन से भरपूर चीजों का चाय के साथ सेवन नहीं किया जाना चाहिए। चाय में टैनिन होता है जिसकी वजह से चाय का रंग भूरा हो जाता है इस तरह ग्रीन टी में कई तरह के से गुण होते हैं। जो टैनिन के अन्य रूप होते हैं।

Loading...

चाय के साथ कभी भी मीठे बिस्कुट नहीं खाने चाहिए। चीनी का जरूरत से ज्यादा सेवन करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है खान-पान में शुगर की मात्रा ज्यादा होने से स्किन पर प्रभाव पड़ता है। चेहरे पर मुंहासे आना है जल्दी झुर्रियां पड़ने जैसी वजह भी हो सकती है। खाने में शुगर की कम मात्रा होने से शरीर स्वस्थ रहता है

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.