Loading...

55,000 से भी कम कीमत पर कर सकते हैं इन शानदार बाइक्स की खरीद, Bajaj से लेकर Hero जैसी कंपनियों की हैं ये सबसे सस्ती टू व्हीलर..

0 19
भारतीय बाजार में शानदार टू व्हीलर्स की कमी नहीं है एक से एक अच्छे कंप्यूटर सेगमेंट वाली बाइक्स भारत बाजार में मौजूद हैं। इस समय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प से लेकर बजाज ऑटो तक की सबसे सस्ती बाइक बाजार में उपलब्ध है, जिनकी कीमत मात्र 55,000 रुपए है।
यह बाइक ना केवल कम कीमत पर आपको मिलती है, बल्कि इनके माइलेज और परफॉर्मेंस भी काफी जबरदस्त है। अगर आप भी अपने लिए कुछ ऐसी ही शानदार बाइक्स की खरीद करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको खरीदना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।
Hero HF Deluxe: पहली बाइक जिसके बारे में हम यहां बात करने जा रहे हैं वह हीरोमोटोकॉर्प की एंट्री लेवल बाइक है। हीरो एचएफ डीलक्स के इस वैरीअंट में कंपनी में वह विकल्प का इस्तेमाल किया है। वह इसका एलॉय व्हील वैरीअंट लगभग 1,000 रुपए महंगा है। बाइक में 97.2cc की क्षमता वाला इंजन प्रयोग किया गया है जो कि 8.02PS की पावर और 8.05NM का टाॅर्क जनरेट करता है। इस बाइक की कीमत 47,800 से लेकर 58,000 रुपए के बीच है, जिसमें कंपनी ने चार स्पीड गियर बॉक्स को भी सम्मिलित किया है। इस बाइक का वजन 109 किलोग्राम और इसमें 9.6 लीटर का फ्यूल टैंक युक्त है। एक साधारण बाइक के तौर पर देखा जाए तो यह 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
Loading...

Bajaj CT 100: बजाज कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली यह सबसे सस्ती बाइक बाजार में उपलब्ध है। इस बाइक की कीमत और मेंटेनेंस बहुत कम है। इस बात के चलते यह खासा लोकप्रिय है। इस बाइक में 102cc की क्षमता का स्ट्रोक पिंगल सिलेंडर से युक्त्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 7.7 की पावर और 8.24 टॉर्क की जनरेट करता है। कंपनी ने इस बात का दावा किया है कि बाइक 90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। अलग-अलग प्रकार के वेरिएंट के अनुसार, इस बाइक की कीमत 23,402 रुपए से लेकर 51,674 रुपए तय की गई है।

TVS Sport: दूसरा छोटा जिसकी हम बात करने जा रहे हैं। वह TVS Sport 125 cc अपने सेगमेंट का यह है। TVS कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली यह सबसे सस्ती बाइक बाजार में उपलब्ध है। सबसे तेज गति वाला बाइक है। भारत में 109.7cc में लॉन्च हुआ है, एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 6.1KW की पावर और 8.7NM टॉर्क की जनरेट करता है। यह स्कूटर इसमें ऐसे कई सी चीज है, जिससे यह काफी आकर्षक है। इसकी कीमत बाजार में 53,700 रुपए है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.