Loading...

बर्बादी का कारण बनती है घर में रखी ये खास और अनोखी चीज़ें

0 13

अक्सर लोग कहते हैं कि हमको अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता। मगर इसके पीछे उनके द्वारा की गई जाने वाली अनजाने में गलतियां होती है ऐसे में बात अगर घर को सजाने की जाए तो बहुत ही अलग और अन्य चीजों से लोग अपने घर लगाना पसंद करते हैं मगर वास्तु के हिसाब से घर में पड़ी और लगी कुछ चीज़ें आपके ऊपर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। ऐसे में कुछ चीजों के कारण कारोबार नौकरी आदि में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। धन की देवी के नाराज हो जाने से पैसों की किल्लत का सामना भी करना पड़ता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही बातों के बारे में।

भगवान शिव के तांडव करती हुई मूर्ति को घर में रखने से परहेज करना चाहिए इससे घर का सकारात्मक माहौल नकारात्मकता में बदल जाता है ऐसे में अन्य धन से जुड़ी परेशानियां हो सकती है।

वास्तु के मुताबिक घर पर कांटेदार पौधे लगाने से बचना चाहिए। इससे घर में नेगेटिविटी बढ़ती है। घर का माहौल खराब तनावपूर्ण रहने के साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी खराब होती है।

वास्तु के मुताबिक घर की साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए खासतौर पर घर की छत पर कोई भी भारी और बेकार सामान नहीं रखना चाहिए इस तरह से घर में गंदगी होने से देवी लक्ष्मी नाराज होकर उस घर से चली जाती हैं। जिसके कारण जीवन में कंगाली आने लगती है।

Loading...

ज्यादा साल पुराने कपड़े और फटे हुए कपड़े पहन लेते भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है। नकारात्मक विचार आने लगते हैं मन में नकारात्मकता जन्म लेती है साथ ही कारोबार पर नौकरी के रास्ते में भी मुसीबतें आती हैं।

घर में टूटा हुआ शीशा या फिर शीशे की कोई चीज टूट जाए तो उसे तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए। असल में शीशे का टूटना शुभ नहीं माना जाता है कहा जाता है शीशे के टूटने से घर में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं और आपको शारीरिक व मानसिक परेशानी भी हो सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.