Loading...

OMG; दुनिया का एक ऐसा देश जहाँ प्रजा के पास नहीं है खाने के पैसे, लेकिन राजा है अरबपति, हर साल करता है नई शादी

0 63

एक ऐसा देश जहां की आबादी करीब 13 लाख है लेकिन यहां के 65 फ़ीसदी लोगअभी भी गरीबी रेखा से नीचे यानी कि उनके पास खाने तक के लिए पैसे नहीं है और ना ही कपड़े पहनने के लिए पैसे हैं। लेकिन यहां के राजा के पास अरबों की संपत्ति है। और यह संपत्ति दिन रात बढ़ती जा रही है यह राजा ऐसो आराम की जिंदगी जीता है।

इस देश का नाम है द किंगडम ऑफ इस्वातिनी स्वाजीलैंड के नाम से जाना जाता था साल 2018 में देश की राजधानी के 50 साल पूरे होने पर यहां के राजा मस्वाती तृतीय ने इसका नाम बदलने की घोषणा की थी।

दरअसल स्वाजीलैंड एक अफ्रीकी देश है जो 17360 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है। यह देश को दृष्टि तौर पर इतना खूबसूरत है कि इसे रहस्यों से भरा हुआ देश कहा जाता है। यहां के राजा दुनिया के सबसे धनी राजाओं में से एक हैं इनके पास 14 अरब से भी ज्यादा की संपत्ति है वह 19 रोल्स रॉयल 20 मर्सिडीज 12 बीएमडब्ल्यू सहित कई सारी लग्जरी कारों के मालिक हैं इसके अलावा उनके पास खुद का एक हवाई अड्डा और दो जेट विमान भी हैं।

इस देश में हर साल अगर सितंबर महीने में महारानी की मां के शहीद गांव में एक फेस्टिवल होता है। जिसमें 10000 से ज्यादा कुंवारी लड़कियां बच्चे शामिल होती हैं। इस फेस्टिवल में राजा के सामने कुंवारी लड़कियां डांस करती हैं। नेशनल ज्योग्राफिक रिपोर्ट के मुताबिक इन्हीं लड़कियों में से राजा अपने लिए नई रानी चुनता हैं। हैरानी की बात तो यह है कि लड़कियां बिना कपड़ों के ही राजा के सामने नाचती है।

Loading...

हालांकि यहां का एक नियम भी है जो बेहद अजीबोगरीब है कहते हैं कि शादी से पहले अगर लड़की गर्भवती हो गई तो उसके परिवार पर जुर्माना लगाया जाता है जुर्माने के तौर पर यहां के लोगों से गाय ली जाती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.