Loading...

CSBC, NCL और Indian Army समेत कई विभागों में दिए जा रहे नौकरी के शानदार मौके, जल्द करें आवेदन..

0 9
जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोना संक्रमण महामारी के बाद सरकार द्वारा कई नौकरियों के अवसर दिए जा रहे हैं। कोरोना वायरस संकट के आने के पश्चात कई कंपनियों ने दो अपनी स्टाफ में से चटनी भी शुरू कर दी थी। ऐसे में युवाओं की नौकरी छूट गई है।

ऐसे में सरकार द्वारा योग्य युवाओं को नौकरियां के अवसर दिए जा रहे हैं। ऐसे में युवाओं के लिए आए दिन विभिन्न क्षेत्रों जैसे CSBC, NCL, Indian Army आदि में नौकरियों के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।
CBSC Bihar Police Recruitment 2020
Loading...
 
झारखंड और उत्तर प्रदेश ही नहीं बिहार में भी नौकरी के कई अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। ऐसे में बिहार में केंद्रीय चयन परिषद पटना द्वारा महिला एवं पुरुष के लिए पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में वनरक्षक के पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जिसके अंतर्गत 400 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती होंगी। इन पदों के लिए अभ्यर्थी 4 सितंबर तक अपना आवेदन दे सकते हैं। पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड विश्वविद्यालय काउंसिल से इंटरमीडिएट होना अनिवार्य है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी सीएसबीसी बिहार की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जा कर अपना आवेदन दे सकता है।

 

Northern coalfields Limited Recruitment 2020

नाॅर्दर्न कॉलफील्डस् लिमिटेड में भी कई पदों पर नौकरियां जारी की गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन nclcil.in माध्यम से अपना आवेदन दे सकते हैं। इस भर्ती में अकाउंटेट समेत कई पदों पर वैकेंसी है, जिसके लिए 93 पद रिक्त हैं। इन पदों पर आवेदन करने वालों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा या उसके समकक्ष होना चाहिए। साथ ही अलग-अलग पद के लिए विभिन्न शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है, जिसके लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 17 जुलाई 2020 है। इसके अलावा उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा इसके अलावा sc-st/pwd/esm वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क आवेदन की सुविधा है। उम्मीदवार की न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गई है। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। इन सभी पदों पर नियुक्ति के बाद चयनित उम्मीदवार को  29,460 रुपए से लेकर 37,063 रुपए तक वेतन  प्रतिमाह  वेतन प्राप्त होगा। इन पदों के लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।

Indian Army Recruitment 2020

इंडियन आर्मी ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए वैकेंसी जारी की है। इस वैकेंसी के अंतर्गत 40 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। जारी किए गए इन पदों पर ट्रेड के अनुसार रिक्तियां निर्धारित की गई हैं। इन पदों पर इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त या फिर फाइनल ईयर के अभ्यर्थी अपना आवेदन दे सकते हैं। उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।पदों की बात की जाए तो इसमें 132 टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के पदों पर रिक्तियां हैं, जिनमें 40 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। वहीं वेतनमान की बात की जाए तो इन पदों पर नियुक्ति के बाद उम्मीदवार को 56,100 से लेकर 1,77,500 रुपए तक वेतन प्रतिमाह प्राप्त होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवार संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री या उम्मीदवार इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स का फाइनल ईयर में होना अनिवार्य है। आयु सीमा की बात की जाए तो न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष आयु इस विभाग में उम्मीदवार के लिए तय की गई है। आप अपना आवेदन अंतिम तिथि 26 अगस्त 2020 से पहले दे सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.