Loading...

आकाश चोपड़ा ने चुनी टेस्ट की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी

0 7

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग जोड़ियों पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लीजेंड रही सात ओपनिंग जोड़ियों पर बात की, जिनमें हेडन-लेंगर, सहवाग-गंभीर, स्मिथ-गिब्स, कुक-स्ट्रॉस की जोड़ियां भी शामिल है. आकाश चोपड़ा ने मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल को बेस्ट ओपनर बताया.

चोपड़ा ने कहा- इन दोनों का औसत 47.14 है. ये घरेलू मैदानों पर खूब रन बनाते हैं. लाथम का औसत 52.9 और ब्लंडेल का 41.3 है. ब्लंडेल का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी बहुत अच्छा रहा था. हम कह सकते हैं कि ये जोड़ी शानदार है. लाथम ने भारत में भी काफी रन बनाए. जबकि ब्लंडेल भारत नहीं आए थे.

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा- यह नई भागीदारी है और अच्छा कर रही है. दोनों का औसत 70 का है. रोहित शर्मा 73.6 और मयंक 57.3. ये बहुत शानदार है. आकाश चोपड़ा ने रोहित और मयंक को मौजूदा समय में विश्व की दूसरी बेस्ट टेस्ट ओपनिंग जोड़ी बताया.

लेकिन उन्होंने कहा कि जो बात उनके खिलाफ जाती है, वह यह है कि वे अभी तक विदेशी पिचों पर नहीं खेले हैं. हम जब न्यूजीलैंड दौरे पर थे तो पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल के पाटनर थे. उस समय रोहित नहीं थे. मयंक ने तो अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन तब तक रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में नहीं देखा गया.

Loading...

आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के ओपनर भी अच्छे हैं. दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर और एडन मार्करम पर चोपड़ा ने कहा- ये लंबे समय से ओपनिंग कर रहे हैं. एल्गर ने भारत में कुछ रन बनाए थे. उनकी पार्टनरशिप का औसत 12.53 है. दोनों के बीच अधिकतम भागीदारी 56 की हुई है. यह खराब है. मार्करम का निजी रूप से औसत 25.6 और एल्गर का 29.3 है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.