Loading...

7th pay commission में भी निकली वैकेंसी, 10वीं पास के लिए वैकेंसी जाने कितनी मिलेगी सैलरी..

0 13
जैसा कि आप सभी जानते हैं देश भर में आए विश्वव्यापी कोरोना वायरस के चलते आर्थिक संकट चल रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा लगातार नौकरी के सुनहरे अवसर दिए जा रहे हैं।
तमिलनाडु के मेडिकल सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड ने भी स्किल्ड सहायक ग्रेड 2 के लिए 87 पदों पर वैकेंसी जारी की है। इन पदों के लिए 10वीं पास व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं।

 

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो तमिलनाडु के मेडिकल सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड के लिए उम्मीदवार  के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इसके अलावा मोटर व्हीकल मैकेनिक में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट यानी कि एनटीसी होना भी जरूरी है।

 

Loading...
आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले व्यक्तियों की आयु सीमा की बात की जाए तो एमआरबी रिक्रूटमेंट के अंतर्गत इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 58 वर्ष तय की गई है।

 

आवेदन शुल्क
आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपए का भुगतान करना होगा।

 

वेतनमान
वहीं वेतनमान की बात की जाए तो इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन प्राप्त होगा। स्किल्ड असिस्टेंट ग्रेड 2 के पदों पर सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार level-8 का वेतन यानी कि 19,500 से लेकर 62,000 रुपए तक मासिक वेतन प्राप्त होगा।
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन माध्यम अपनाना होगा। आप अपना आवेदन 16 अगस्त तक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से दे सकते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.