Loading...

राखी पर गलती से भी बहनों को न दें ये गिफ्ट,वार्ना आ जाएगी आपके रिश्ते में खटास

0 18

राखी के शुभ अवसर पर जहां बहनें अपने भाइयों की लंबी कामना के लिए उन्हें रक्षा सूत्र बांधती हैं। तो वही भाई अपनी बहनों को खास उपहार देकर उनका आदर व सम्मान करते हैं। मगर बहन के लिए उपाय खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर चीज हमारे जीवन पर खास प्रभाव डालती हैं। ऐसे में भाई-बहन के इस पवित्र रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए गिफ्ट खरीदते समय कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए।

वास्तु का ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भाइयों को कभी भी अपनी बहनों को तीज की धार वाली नौकरी चीजें नहीं देनी चाहिए। इससे उनके रिश्ते में मनमुटाव आ जाता है।

ऐसे भाई को हमेशा बहन की पसंद है और जरूरत के हिसाब से उसको भेट देना चाहिए। ऐसे में रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर बहनों को गिफ्ट में कपड़े मिठाई पुस्तकें व पर दे सकते हैं। इसके अलावा सभी बहने बुध ग्रह के साथ संबंध रखती हैं। ऐसे में आप उनको हरे रंग के कपड़े व शिक्षा से जुड़ी चीजें भी दे सकते हैं।

घर की बेटियां और महिलाओं को देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है। इसी कारण घर की विवाहित कन्याओं को गृह लक्ष्मी भी कहते हैं ऐसे में राखी के खास अवसर पर भाइयों द्वारा बहनों को कपड़े गहने मेकअप आदि उनकी मनपसंद चीज में देनी चाहिए। इसे देवी का उन पर आशीर्वाद मिलता है ।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.