Loading...

BEL Diploma Apprentice 2020: इस विभाग में निकली 100 से भी ज्यादा भर्तियां जल्द करें आवेदन और पाएं हर महीने शानदार वेतन.. 

0 6
जैसा कि आप सभी जानते हैं देश भर में कोरोना वायरस के चलते आई आर्थिक तंगी के बाद सरकार द्वारा लगातार नौकरियों के नए अवसर युवाओं को दिए जा रहे हैं इस कड़ी में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां जारी की हैं। इस पद के लिए 100 से भी ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।
उम्मीदवार BEL की आधिकारिक वेबसाइट bel-India.in पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से सकते हैं। आइए जानते हैं इस पद पर नौकरी पाने के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या होगी और हर महीने आप को कितना वेतन प्राप्त हो सकता है।
इस भर्ती में पदों की बात की जाए तो आपको बता दें कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें 100 से भी ज्यादा पदों पर नियुक्ति होगी वेतनमान की बात की जाए तो इस पद पर चयन के बाद जैन इस व्यक्ति को 10,400 रुपए प्रतिमाह शुरुआती वेतन प्राप्त होगा।
Loading...
इन पदों के अंतर्गत मैकेनिकल के लिए 29 पद कंप्यूटर साइंस के लिए 15 पद, मॉडल ऑफिस मैनेजमेंट एंड सक्रेटेरियल प्रैक्टिस के लिए 10 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए 32 पद, इलेक्ट्रिकल के लिए 8 पद, सिविल के लिए 6 पदों पर नियुक्ति होगी।
इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवारों के पास इस पद पर आवेदन करने के लिए ट्रेड में एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। वहीं सीमा की बात की जाए तो इन पदों पर उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 23 वर्ष तय की गई है।
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2020 है। साथ ही आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जाना है।
उम्मीदवारों का चयन डिप्लोमा में प्राप्त अंकों के आधार पर यानी की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.