Loading...

मास्क और सैनिटाइजर नहीं बल्कि अब इस डिवाइस से होगा कोरोना का खात्मा, बेंगलूर की कंपनी द्वारा किया गया तैयार..

0 9
जैसा कि आप सभी जानते हैं पिछले 4 महीनों से भारत में गुरुदेव विश्वव्यापी कोरोनावायरस में हर तरफ उदल मचा दी है। ऐसे में कोरोनावायरस की व्यक्तियों तैयार करने में पूरी दुनिया लगी हुई है।
कोरोना के इलाज में अभी तक कोई कारगर दवा स्थिति तो नहीं हुई है। ऐसे में बेंगलूर की एक कंपनी में covid-19 का खात्मा करने के लिए एक डिवाइस तैयार की है। साथ ही इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि यह डिवाइस इस काम के लिए काफी लाभदायक होगा। अब कोरोना वायरस को एक डिवाइस से खत्म किया जा सकेगा।
स्केलेन हाइपर चार्ज कोरोना कैनन कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की क्षमता वाला एक नया उपकरण है। इस डिवाइस को न्यू एस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन और यूरोपियन यूरोपीय यूनियन से भी मंजूरी प्राप्त हो चुकी है। इसे बेंगलुरु की एक संस्था डी स्केलेन ने विकसित किया है।
Loading...
इतना ही नहीं, आपको बता दें कि Shycocan को एक छोटे ड्रम की तरह बनाया गया है। इसकी यह बनावट ऐसी है कि इस डिवाइस को ऑफिस, स्कूल, मॉल, होटल, हवाई अड्डा में कीटाणु रहित सदा के लिए किसी भी बंद एरिया में फिट किया जा सकता है। यह कोरोना वायरस के मौजूद स्काइप प्रोटीन या एस प्रोटीन को बेअसर करने में 99.9% असरकारक है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.