Loading...

बिना इन्वेस्टमेंट घर बैठे करें यह काम और हर महीने करें मोटी कमाई..

0 6
जैसा कि आप सभी जानते हैं 19 संक्रमण के चलते वैश्विक रूप से लोग घर बैठे हैं काम कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको आज एक ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके चलते आप बिना इन्वेस्टमेंट की एक अच्छी कमाई का जरिया प्राप्त कर सकते हैं। देश भर में कोरोना वायरस का कोहराम देखने को मिल रहा है।

 ऐसे में वर्क फ्रॉम होम की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। बड़े पैमाने पर चलाए जाने वाले व्यवसाय भी ठप पड़े हैं। ऐसे में जिस रोजगार के हम आपको बताने जा रहे हैं वह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

पहले जिस व्यवसाय के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह है कोचिंग क्लासेज है जैसा कि आप सभी जानते हैं लोग डाउन के चलते स्कूल और कॉलेज सभी बंद चल रहे हैं ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लासेज चलाए जा रहे हैं यदि आप पढ़े लिखे हैं और बच्चों को अच्छा गाइडेंस देना जानते हैं तो आप घर बैठे ही कोचिंग देकर अच्छी कमाई कर सकते हैं तो आप ऑनलाइन कोचिंग क्लास अच्छी कमाई कर सकते हैं।
Loading...
कोचिंग का कारोबार ऐसा है जिसमें बाजार में चल रहे हो तार चढ़ाव से किसी प्रकार का असर नहीं होता है। बच्चों की पढ़ाई दो सामान्य रूप से चलती ही रहती है, जिसके कारण कोचिंग सेंटर में भी कमाई में कोई गिरावट नहीं आती है। आप छोटे बच्चों से लेकर कॉलेज स्टूडेंट तक को ऑनलाइन कैसे दे सकते हैं। कोचिंग की कमाई स्टूडेंट की गिनती पर निर्भर करती है। यदि आप बच्चों को अच्छे से पढ़ाते हैं और बच्चों को आपकी पढ़ाई समझ में भी आती है तो कमाई किसी बड़े बिजनेस को भी पीछे छोड़ सकती है।
दूसरा बिजनेस के बारे में हम बात करना चाह रहे हैं। वह जरूरत की चीजें की सर्विस है। इलेक्ट्रीशियन प्लंबिंग कार पेंटिंग जैसे कामों की घर-घर में आवश्यकता होती ही है। कोरोना वायरस के चलते लोग दुकानों के मंत्रियों को घर बुलाने में घबरा रहे हैं। यदि आप इनमे से कोई काम काफी अच्छे से जानते हैं तो आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सर्विस की सूचना देखा आप होम सर्विस का काम शुरू कर सकते हैं। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए आप इस काम को पूरी सुरक्षा के साथ घर बैठे ही कर सकते हैं। सर्विस का विश्वास देखकर अच्छे समय भी हो जाएगी।
तीसरा काम जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज हैं। घर में बैठे लोग रसोई में नए-नए प्रयोग करते नजर आ रहे हैं। आए दिन आप अपने नजदीकी लोगों को सोशल मीडिया पर नए-नए प्रकार के खाद्य पदार्थों को बनाते हुए देखते ही होंगे। ऐसे में लोग घरों में चाट पकौड़ी बनाकर राष्ट्रीय स्ट्रीट फूड का आनंद ले रहे हैं। इसी के चलते ज्यादातर लोग इंटरनेट और यूट्यूब से नए नए पकवान बनाना सीख रहे हैं। यदि आपके पास भी रसोई का हुनर है तो आप ऑनलाइन रूप से कुकिंग क्लासेस देकर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.