Loading...

10वीं पास कर सकते हैं सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन, रेलवे रिक्रूटमेंट में अप्रेंटिस के 2,792 पदों पर निकली वैकेंसी..

0 4
कोरोना वायरस के चलते देश भर में आर्थिक तंगी का माहौल देखा जा सकता है। ऐसे में थोड़े ही समय पहले कोरोना के चलते रुकी हुई रेल यात्राओं को पहले की तरह फिर से पुनः चालू किया गया है। उत्तर प्रदेश रेलवे में वैकेंसी भी जारी की गई है।
इस भर्ती के अंतर्गत स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, पेंटर सहित अप्रेंटिस के 2,792 पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई है। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि जल्द ही खत्म होने वाली है। ऐसे में यदि आप भी रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आप इसके लिए जल्दी आवेदन कर सकते हैं।
आपको बता दें कि 2,792 पदों में से 190 पदों फिटर के लिए, 50 पद वेल्डर के लिए 13 पद, मैकेनिक मशीन और टूल मेंटेनेंस के लिए 12 पद, मशीनिस्ट 16 पद पेंटर 12 पद, इलेक्ट्रीशियन और 3 पद स्टेनोग्राफर हिंदी के लिए जारी किए गए हैं।
Loading...
इन पदों के लिए यदि बात की जाए शैक्षणिक योग्यता की तो इन पदों के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम 50% अंकों के साथ दसवीं कक्षा या उसके समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही एनसीवीटी या एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से संबंध आईटीआई ट्रेड होना चाहिए। इस पद के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो उम्मीदवार अधिकतम 24 वर्ष का होना चाहिए।
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 April 2020 है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.