Loading...

UPPCL, RA, OIJA, सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन..

0 8
कोरोना वायरस संक्रमण के बाद से ही आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए सरकार द्वारा कई कार्य किए जा रहे हैं। इनमें से एक कार्य लोगों को सरकारी नौकरियों का अवसर प्रदान करना है।

UPPCL Recruitment 2020
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सरकारी नौकरियों की इच्छा रखने वाले युवकों के लिए एक बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में लेखा अधिकारी के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। यदि आप भी सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए यह अक्सर काफी लाभदायक हो सकता है। आप इस पद के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
Loading...
आपको बता दिया कि 1 जुलाई से इस पद के लिए आवेदन लेना शुरू कर दिया जाएगा। वहीं इस की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2020 है। इस पद के उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता से संबंधित पूरी जानकारी आधिकारिक पोर्टल पर दे दी जाएगी। वहीं इस पद के लिए उम्र सीमा की बात की जाए तो न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इस पद का नाम लेखाधिकारी (अकाउंट ऑफिसर) है, जिसके कुल 30 पदों पर भर्ती की जा रही है।
इस पद के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जाकर दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंट आउट अवश्य निकालें और चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित कर रखें।
Railway Apprentice 2020
थोड़े ही समय पहले कोरोना के चलते रुकी हुई रेल यात्राओं को पहले की तरह फिर से पुनः चालू किया गया है। उत्तर प्रदेश रेलवे में वैकेंसी भी जारी की गई है। इस भर्ती के अंतर्गत स्टेनोग्राफर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, पेंटर सहित अप्रेंटिस के 196 पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई है। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि जल्द ही खत्म होने वाली है। ऐसे में यदि आप भी रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आप इसके लिए जल्दी आवेदन कर सकते हैं।
आपको बता दें कि 196 पदों में से 190 पदों फिटर के लिए 50 पद, वेल्डर के लिए 13 पद, मैकेनिक मशीन और टूल मेंटेनेंस के लिए 12 पद, मशीनिस्ट 16 पद पेंटर 12 पद, इलेक्ट्रीशियन और 3 पद स्टेनोग्राफर हिंदी के लिए जारी किए गए हैं।
इन पदों के लिए यदि बात की जाए शैक्षणिक योग्यता की तो इन पदों के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम 50% अंकों के साथ दसवीं कक्षा या उसके समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही एनसीवीटी या एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से संबंध आईटीआई ट्रेड होना चाहिए। इस पद के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो उम्मीदवार अधिकतम 24 वर्ष का होना चाहिए।
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2020 है।
OIJA Recruitment 2020
युवाओं के लिए आए दिन सरकार द्वारा नौकरियों के लिए भर्ती जारी की जा रही है। इसी कड़ी में ऑल इंडिया भर्ती 2020 के अंतर्गत कई पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई है। ऑयल इंडिया लिमिटेड नवरत्न पब्लिक सेक्टर ने दिल्ली और यूपी के नोएडा स्थित अपने दफ्तर के लिए इस भर्ती को जारी किया है। इस भर्ती के अंतर्गत जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट पदों पर नियुक्ति की जाएगी आवेदन की आखिरी तारीख 1 जुलाई 2020 तय की गई है। इस नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑल इंडिया डॉट कॉम वेबसाइट oil-India.com पर जाकर अपना आवेदन ऑनलाइन रूप से कर सकते हैं।
 यदि इस नौकरी के लिए पदों की बात की जाए तो सीनियर असिस्टेंट (स्टेनो टाइपिस्ट ग्रेड 7) के लिए 3 पद, सीनियर असिस्टेंट (हिंदी ट्रांसलेटर ग्रेड 6) के लिए 1 पद, जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क कम कंप्यूटर ऑपरेटर) के लिए 5 पद और जूनियर असिस्टेंट (हिंदी टाइपिस्ट कम कंप्यूटर ऑपरेटर) के लिए एक पर दो के भर्ती की जा रही है।
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इसके अलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन में 6 महीने का डिप्लोमा सर्टिफिकेट भी होना अनिवार्य है। साथ ही उम्मीदवार को एमएस वर्ड एक्सल पावरप्वाइंट की जानकारी भी होनी चाहिए। टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट की होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए चयनित सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी आवश्यक है।
इतना ही नहीं, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 18 से 35 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 18 से 33 वर्ष तय की गई है।
CSBC REcruitment 2020
केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती बिहार ने लेडी कांस्टेबल के पदों पर सैकड़ों नौकरी के लिए भर्तियां निकाली है। सीएसबीसी द्वारा निकाली गई। इस वैकेंसी के अंतर्गत लगभग 454 पदों पर महिला सिपाहियों की बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में भर्तियां की जाएंगी। बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन में राज्य की अधिसूचित सूचित जनजाति की महिलाओं के लिए ज्यादा बहाल हो सकती है।
इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार सीएसपीसी की आधिकारिक वेबसाइट cbsc.bih.nic.in पर जाकर अपना आवेदन दे सकते हैं।
बिहार पुलिस लेडी कांस्टेबल रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो चुकी हैं। साथ ही इसकी ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 24 जुलाई तय की गई है।
इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार 12वीं मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों की लंबाई 155 सेंटीमीटर होनी चाहिए साथ ही इस पद के लिए आयु सीमा 18 से 30 साल के लिए तय की गई है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.