Loading...

Post Office: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में नौकरी का सुनहरा अवसर, 7,428 पद रिक्त..

0 16
यदि आप भी सरकारी नौकरी और डाक विभाग में नौकरी के लिए मौके की तलाश में है तो आपके लिए यह खबर काफी लाभदायक होने वाली है। भारतीय डाक विभाग में हजारों पद रिक्त हैं जिनके लिए वैकेंसी निकाली गई है।
पोस्ट ऑफिस की इस भर्ती के अंतर्गत हरियाणा पोस्टल सर्किल, मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल, राजस्थान पोस्टल सर्किल और उत्तराखंड पोस्टल सर्कल में कुल मिलाकर 7428 पद रिक्त हैं, जिनके लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों पर नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता मात्र दसवीं पास है।
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश पोस्टल सर्कल में 2834 पद रिक्त हैं, राजस्थान पोस्टल सर्कल में 3262 पद रिक्त हैं, उत्तराखंड पोस्टल सर्किल में 724 पद रिक्त हैं और हरियाणा पोस्टल सर्किल में 608 पद रिक्त हैं।
Loading...
राजस्थान पोस्टल सर्कल भर्ती 2020 के लिए आवेदन की तिथि 21 जुलाई 2020 तक किया जा सकता है। इस भर्ती के अंतर्गत बीपीएल एबीपीएम ग्रामीण डाक सेवा के पदों पर 3,262 से भी ज्यादा पदों की वैकेंसी निकली है। इसके लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही दसवीं कक्षा में उसका एक स्थानीय और अंग्रेजी भाषा में भी पास होना अनिवार्य है।
आपको बता दें कि राजस्थान पोस्टल सर्कल में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को आयु सीमा में छूट की व्यवस्था भी दी गई है। आयु की सीमा गणना 8 जून 2020 के आधार पर की जाएगी।
वही पदों के चयनित उम्मीदवारों को मिलने वाली सैलरी की बात की जाए तो जीडीएस बीपीएम के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12 से 14,000 रुपए का मासिक वेतन प्राप्त होगा वही जीडीएस abpm के चयनित उम्मीदवारों को 10 से 12,000 रुपए का मासिक वेतन प्राप्त होगा। इस भर्ती के लिए परीक्षा के लिए आवेदन  तारीख 21 जुलाई 2020 तक कर सकते हैं। इसके लिए आप अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन शुल्क के रूप में यूआर, ओबीसी, e.w.s. के पुरुष उम्मीदवारों आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं एससी और एसटी के साथ महिला उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं भरना होगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.