Loading...

KKR का कप्तान बनने के बाद गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से किया था यह वादा और फिर निभाया भी

0 3

आईपीएल की शुरुआत से ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम काफी आक्रामक रही. केकेआर के पास पहले सीजन में ही ब्रैंडन मैकुलम जैसे बल्लेबाज मौजूद थे. 2011 में केकेआर की टीम में बदलाव हुआ. टीम में नए खिलाड़ी, नया स्टाफ और नया नजरिया आया. इतना ही नहीं 2011 में केकेआर की टीम का कप्तान भी बदल गया.

2011 में गौतम गंभीर को सौरव गांगुली की जगह केकेआर टीम की कप्तानी सौंपी गई. इस दौरान गौतम गंभीर ने शाहरुख खान से एक वादा भी किया था, जिस वादे को उन्होंने पूरा भी किया. केकेआर टीम के कप्तान बनने के 9 साल बाद गंभीर ने खुलासा किया कि टीम के को-ऑनर शाहरुख खान ने आईपीएल के चौथे सीजन से पहले उनसे क्या कहा था.

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड से बातचीत के दौरान गंभीर ने बताया कि शाहरुख खान ने उनसे कहा था कि- यह तुम्हारी टीम है. इसे तुम बनाओ या बिगाडो. मैं इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं करूंगा. आगे गंभीर ने बताया- तब मैंने भी उनसे वादा किया था कि जब तक मैं टीम में रहूंगा, यह टीम बेहतर परफॉर्म करेगी.

बता दें कि गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर की टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता. हाल ही में केकेआर के पूर्व निदेशक जॉय भट्टाचार्य ने काहा था-आप गंभीर को कूल नहीं कह सकते. वह जुनून खिलाड़ी है. जब आप गौतम गंभीर के साथ खड़े होते हैं तो आप अकेले नहीं होते.

Loading...

गंभीर की आक्रामक कप्तानी युवा खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहित करती है. गंभीर अपने खिलाड़ियों के लिए गोली खाने को भी तैयार रहते हैं. गौतम गंभीर ने ही सुनील नरेन, सूर्यकुमार यादव और आंद्रे रसेल को केकेआर की टीम की ताकत बनाया. गंभीर ने 2018 तक केकेआर की कप्तानी संभाली. गंभीर के बाद केकेआर की कप्तानी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.