Loading...

भारत ने बनाया नया प्लान, चीन को चारों तरफ से घेरने में होगा सफल! जल्द ही इन चीनी सामानों पर लग सकता है बैन..

0 54
जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत और चीन की सीमा पर तनाव का माहौल देखा जा रहा है। चीन को लेकर भारत का रवैया बेहद सख्त होता जा रहा है। एक तरफ जहां सेना मोर्चाबंदी तेज हो गई है। वहीं दूसरी और कूटनीतिक और आर्थिक रूप से चीन को परास्त करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच सीमा पर भारत चीन में हुई तनातनी भी जारी है।
दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल बरकरार है, लेकिन अब हालात थोड़े काबू में है। मूल्यों में लद्दाख पर कमांडर स्तर की बैठक की जाएगी यह बैठक चीन की मांग पर हो रही गल बन में हालात बेहतर करने की कोशिश कर रही है। इसी बीच भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस के लिए रवाना हुए हैं। रूस में चीन के साथ त्रिपक्षीय स्तर की ओर से बातचीत हुई है। चीन के सैन्य मोर्चे पर निपटने के लिए सरकार ने एलएसी पर हालात से जूझने के लिए सेना को पूरी तरह छूट दे दी है।

 

अब ऐसे नहीं सरकार चीन से मिलने वाले 371 ऐसे प्रोडक्ट पर नजर डाल रही है जो कि घटिया हैं और उनकी बीआईएस क्वालिटी पर नजर रखी जाएगी। उद्योग जगत में भी सरकार से मामले पर सफाई मांगी है। ऐसे में सरकार में गैर जरूरी चीजों की ऐसी सूची बनाई है, जिसमें चीन के वह सामान है जिनकी हमें आवश्यकता नहीं है और उनकी क्वालिटी भी घटिया है।
Loading...
भारत चीन के घटिया माल को देश में आने से रोकने के लिए बीआईएस क्वालिटी पर जोर देते नजर आ रही है। घड़ी, दीवार घड़ी, एंप्रेस का रिव्यू किया जा रहा है। ग्लास रोड़, बालों की क्रीम, पाउडर, शैंपू का भी आंकलन किया जा रहा है। इतना ही नहीं, इंक पेंट कुछ तंबाकू प्रोडक्ट की भी जांच की जा रही है। वाणिज्य मंत्रालय ने बीआईएस से 5000 ऐसे उत्पादों के लिए स्टैंडर्ड तैयार करने के लिए कहा है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.