Loading...

Lockdown में ही इस बच्चे ने कर दिखाया कमाल, घर पर ही बना डाली इतनी शानदार मोटरसाइकिल..

0 8
यह तो आप सभी जानते हैं कि टेक्नोलॉजी आज काफी बढ़ चुकी है। ऐसे में कई ऐसे चीज है और कारनामे देखने को मिल जाती हैं जो कि काफी अद्भुत लगते हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दुनिया भर में मार्च से ही लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि यह लॉकडाउन अनलाॅक हो चुका है, लेकिन लॉकडाउन के इस समय में एक छोटे से बच्चे ने ऐसी क्रिएटिविटी कर दिखाई है, जोकि काफी अद्भुत है।
आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र में नवी कक्षा में पढ़ने वाले 1 छात्रों ने एक ऐसा काम कर दिखाया है जो कि हर किसी के लिए कर पाना थोड़ा मुश्किल है। आपको बता दें कि इस साथ में स्क्रैप से नई मोटरसाइकिल तैयार की है। इस छात्र का नाम अरशद हाशमी है जिसकी पिता ऑटोमोबाइल्स वर्कशॉप का काम करते हैं, जिसमें स्क्रैप सामग्री का उपयोग करके एक हल्की मोटरसाइकिल डिजाइन की है।
यह लड़का कोची के पल्लूरुथी में रहता है और फिलहाल एसडीपीवाई हाई स्कूल में कक्षा नवी का छात्र है। आपको बता दें कि इस फ्यूजन मोटर बाइक की सीट से पेट्रोल टैंक को जोड़ा गया है।
Loading...
यह बाइक एक बार फुल टैंक भरने के बाद 50 किलोमीटर का सफर क्या कर लेती है। वहीं इस टाइम में एक बार में 1 लीटर पेट्रोल में ही आ सकता है। इस मोटरसाइकिल की एक और खास बात यह है कि कोई खास खर्चा बाइक को बनाने में नहीं किया गया है। इसे बनाने में स्क्रैप टायर डिस्क ब्रेक एलइडी लाइट बाइक और साइकिल की सीट शामिल की गई है। बाइक को डिजाइन करने में 10,000  रुपए का खर्चा हुआ है।
वहीं मोटर बाइक बनाने वाले इस बच्चे अरशद ने बताया कि वह पहले से ही एक बाइक बनाना चाहता था। उसने लॉकडाउन के दौरान पिता की वर्कशॉप में एक लोहे की पाइप और मोटरसाइकिल का इंजन को देखा तो मेरी बाइक बनाने की इच्छा और भी सादा मजबूत हो गई। पहले मेरे पिता ने मुझे ऐसा करने के लिए डांटा लेकिन बाद में उन्होंने मेरी मदद की थी, इस बाइक को बनाने में पूरा डेढ़ महीना लगा है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.