Loading...

अगर आपके फोन में भी है यह ऐप्स मौजूद तो तुरंत कर दें इन्हें डिलीट..

0 10

यह तो सभी जानते हैं कि भारत बड़ी ही तेजी से डिजिटलाइजेशन की ओर अग्रसर है आज इंटरनेट इतना जरूरी हो गया है कि इसकी जरूरत बिल्कुल खाने और पानी की जैसी हो गई है। प्रत्येक व्यक्ति छोटा हो या बड़ा उसकी कमाई ज्यादा हो या कम उनके पास एंड्रॉयड फोन होता ही है। बिना इंटरनेट के जीना आज मुश्किल सा हो गया है।

आपको बता दें कि सिक्योरिटी के चर्चे ने एक बार फिर से ऐसे 17 एंड्राइड ऐप्स की लिस्ट बनाई है जो कि आपके स्मार्टफोन के लिए बेहद ही खतरनाक हो सकते हैं। साइबर सिक्योरिटी कंपनी द्वारा अपनी एक रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल प्ले स्टोर पर 17 ऐसे एप्स है जो कि आपके स्मार्टफोन के लिए काफी हानिकारक हो सकते हैं।

 

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि खतरनाक एप्स को 5.5 लाख बार प्ले स्टोर से डाउनलोड भी किया गया है। ऐसी स्थिति में यदि उनमें से कोई ऐप आपके फोन में है तो हमारी जानकारी के हिसाब से आपको उसे तुरंत अनइनस्टॉल कर देना चाहिए। आइए हम आपको बताते हैं कि यह एप्स कौन से हैं जो कि आपके फोन के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

पहले यह जानना जरूरी है कि यह एप्स आपके पास आते कहां से हैं। आपको बता दें कि यह आपके फोन में पॉप अप विज्ञापन द्वारा आते हैं जो कि आपकी बैटरी के लिए सबसे बड़े दुश्मन साबित हो सकते हैं। वैसे तो इनमे से किसी ऐप में वायरल नहीं होता है। लेकिन जानकारी के अनुसार यह ऐप आपके फोन में आसानी से मेल में इंस्टॉल कर सकते हैं और एक बार आपके फोन में कोई मैलवेयर आ जाए तो आपका फोन पूरी तरह हैकर के कब्जे में हो जाता है।
Loading...
आपको बता दें कि इस एप्स में सबसे पहला नाम है कार रेसिंग एप्स, दूसरा ऐप है 4K वॉलपेपर जोकि बैकग्राउंड 4K फुल एचडी में होता है। तीसरा ऐप है बैकग्राउंड 4K एचडी, चौथा ऐप है क्यूआर कोड रीडर एंड बारकोड स्कैनर प्रो, पांचवा ऐप है फाइल मैनेजर प्रो मैनेजर एसडी कार्ड एक्सप्लोरर।
इतना ही नहीं, इसके साथ साथ सिटी स्पीड रेसिंग 3डी भी एक ऐसा ही ऐप है। इसके अलावा बारकोड स्कैनर, स्कैनर स्ट्रीम, मिररिंग, क्यूआर कोड स्कैन एंड रीड अ बारकोड, पीरियड ट्रैकर, साइकिल आवेशन, वूमेन क्यू आर एंड बारकोड स्कैनर, रीडर, वॉलपेपर, 4k बैकग्राउंड, एचडी ट्रांसफर डाटा, स्मार्ट एक्सप्लोरर, फाइल मैनेजर, टुडे वेदर रीडर, बिग फिश फैंसी, क्लॉक लेड यह सारे ऐप भी आपके फोन के लिए बेहद ही खतरनाक है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.