Loading...

जानें धन लक्ष्मी योजना की सच्चाई! बिना ब्याज 5 लाख का किया गया था दावा..

0 19
जैसा कि आप सभी जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कई ऐसी योजनाओं का संचालन किया गया है। जिनसे एक गरीब तबके के लोगों को सहायता प्राप्त हो सके।
इतना ही नहीं, कई ऐसी लोन स्कीम में भी चलाई गई हैं, जिनसे एक गरीब व्यक्ति कम ब्याज दरों पर लोन प्राप्त कर सकता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर इन दिनों महिलाओं को पांच लाख रुपए का लोन बिना ब्याज के दिए जाने की झूठी खबर फैलाई जा रही है।
आपको बता दें कि एक फर्जी वेबसाइट यूट्यूब वीडियो के माध्यम से पूरी योजना को फैलाया जा रहा है। योजना का नाम प्रधानमंत्री धन लक्ष्मी योजना रखा गया है। इसका दावा यह है कि सरकार द्वारा महिलाओं को इस के माध्यम से बिना ब्याज के 5 लाहौर तक का लोन दिया जाएगा, जिसे ऑनलाइन आवेदन करके सर्कुलेट किया जा रहा है।
आपको बता दें कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर पांच लाख रुपए का लोन दिया जाने का झूठा दावा किया। इतना ही नहीं, खुद सरकार ने बताया है कि ऐसी कोई योजना नहीं चलाई गई है सरकारी पैक्ट चेक कर पीआईबी फैक्ट चेक ने इस बात की जानकारी दी है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की वेबसाइट पर महिलाओं से जुड़ी केंद्र सरकार की योजनाओं की लिस्ट में धन लक्ष्मी जैसी किसी योजना के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।
आवेदन करने वाले व्यक्तियों को जो लिंक कर को लेट किया जा रहा है। उस पर विजिट करने के बाद पता चलता है कि यह कोई सरकारी वेबसाइट नहीं बल्कि फर्जी लिंक है, जिसकी वजह से आप से फर्जीवाड़ा किया जा सकता है। इस तरह के फर्जी लिंक के माध्यम से अक्सर साइबर ठग लोगों को लाखों की चपत लगा देते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.