Loading...

2 जुलाई को राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर सकते हैं पीएम मोदी, ट्रस्ट ने भेजा न्योता

0 8

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र समेत मंदिर निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्र ने निमंत्रण भेजा है. संत धर्माचार्यों व ज्योतिषियों के मुताबिक, 2 जुलाई को राम मंदिर का भूमि पूजन सिद्धिदायक होगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के चतुर्मास से पहले अयोध्या आने की स्वीकृति मिलने की संभावना है. राम जन्मभूमि परिसर में समतलीकरण का कार्य पूरा होने के बाद भूमि पूजन का इंतजार है और ऐसी खबर है कि 2 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन के लिए अयोध्या आ सकते हैं.

2 जुलाई को चतुर्मास लग रहा है. इस दौरान चार माह तक कोई शुभ कार्य नहीं होगा. ऐसे में देवताओं के शयन से पहले अयोध्या में भूमि पूजन होने की पूरी संभावना है. ज्योतिषाचार्य पंडित कौशल्यानंद वर्धन के मुताबिक, 30 जून की शाम 6:45 से देवशयनी एकादशी लगेगी जो 1 जुलाई को पूरे दिन रहेगी. इसे विष्णु शयनोत्सव के रूप में मनाया जाता है.

2 जुलाई को गुरु अनुराधा नक्षत्र का संयोग पड़ रहा है और इस दिन आनंद योग बन रहा है. इस दिन मध्याह्न में भगवान वामन की पूजा करने से यह यज्ञ का फल प्राप्त होता है. ऐसे में भूमि पूजन होता है तो यह बहुत फलदायी होगा. प्रधानमंत्री को औपचारिक न्योता भेजा जा चुका है और वह इसे स्वीकार भी कर चुके हैं.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.