Loading...

आप भी खाएं चीनी सामान ना खरीदने की सौगंध! चीन के अलावा इन कंपनियों के फोन भी हैं सस्ते और आकर्षक, जानें नाम..

0 458
भारत बाजार से चीनी सामान को बाय गॉड करने के लिए सरकार जोड़ देती नजर आ रही है। देखा जाए तो बाजार में कपड़े से लेकर जूते और इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर मोबाइल फोन तक चीनी सामान की बिक्री आपको मिल ही जाएगी। आजकल कोई भी सामान क्यों ना हो उस पर मेड इन चाइना का ही लोगो नजर आता है, लेकिन विश्वव्यापी कोरोना वायरस जो कि चीन से ही उत्पन्न हुआ था के चलते सरकार अब चाइनीस कंपनी को देश से कोई करो बाहर निकालने के लिए कई मुहिम चला रही है।
ऐसे में लोग भी आपस में अपील करते हुए नजर आ रहे हैं कि चाइनीस सामान को खरीदने से बचें मार्केट में चाइनीस मोबाइल ब्रांड छाए हुए हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि चाइनीस कंपनी के फोन सस्ते होते हैं। सस्ते होने के साथ-साथ यह काफी मजबूत भी होते हैं। अगर आप चाइनीस ब्रांड का कोई मोबाइल फोन नहीं लेना चाहते तो मार्केट में दूसरे भी कई अच्छे विकल्प मौजूद है।
आपको बता दें कि शो मी वीवो ओपो टेक्नो इंफ्रिक्स रियल मी और वनप्लस मोबाइल कंपनियां मस्त में चाइनीस ब्रांच है। दुनिया की बहुत ही ऐसी दूसरी कंपनियां है जो चीन में अपने मोबाइल फोन बनवाते हैं फिर भी ऐसे कई ब्रांड है, जिनके फोन अच्छे हैं जिनमें से सैमसंग एप्पल एलजी और पैनासोनिक मुख्य ब्रांड है। यह फोन ना केवल मजबूत होते हैं बल्कि आपको किफायती दामों में भी मिलते हैं।
Loading...
LG W30
अन्य कंपनियों की बात की जाए तो इसमें सबसे पहले बात करेंगे एलजी की। एल सी के 2 स्मार्टफोन एलजी w30 और एलजी w30 प्रो काफी अच्छे मोबाइल सेट हैं। इनमें 13 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के कैमरे मौजूद है। सेल्फी लेने के लिए इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध है। इसमें 4000 मेगाहार्ट की बैटरी भी शामिल है और यह है। हेलिओ p22 चिप चिप सेट के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत की बात की जाए तो यह मात्र 9,800 रुपए से खरीदा जा सकता है।
Google Pixel 3a
इतना ही नहीं, इसी कड़ी में गूगल के इस फोन ने भी काफी लोकप्रियता हासिल की हुई है। गूगल के पिक्सेल 3 फोन में 56 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें कॉल कॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोफेसर भी मौजूद है। स्मार्टफोन में 12.2 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इसमें 3000 मेगाहार्ट की बैटरी भी उपलब्ध है। यह लेटेस्ट एंड्रॉयड 9.0 पाई ओ एस वर्जन पर काम करता है। इसकी शुरुआती कीमत 30,999 रुपए है।
Samsung M-Series 
वहीं यदि बात की जाए एक और सस्ते और मजबूत कौन की तो सैमसंग की एम सीरीज के दो फोन काफी लोकप्रिय हैं। गैलेक्सी m30 में 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा और m31 में 64 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा दिया गया है। इन  दोनों फोन में 6000 मेगाहार्ट की बैटरी दी गई है। वहीं सेल्फी के लिए दोनों फोनों में ही 16 और 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी शामिल है। इन की शुरुआती कीमत 14,999 रुपए है।
Samsung Note 10 Lite, S10 Lite
सैमसंग कंपनी के एम सीरीज ही नहीं बल्कि नोट 3 लाइट और 12+12+12 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा उपलब्ध है। साथ ही S10 लाइट में 48+12+5 का मेगापिक्सल काट कर कैमरा मौजूद है। दोनों ही फूलों में 4500 मेगाहाट की बैटरी उपलब्ध है। साथ ही सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है। इनकी शुरुआती कीमत 41,998 रुपए है।
ASU’s 6Z 
चाइनीज कंपनी के अलावा एक और विदेशी कंपनी ऐसी है जो सिर्फ कैमरा वाले फोन कम दामों पर उपलब्ध करा रही है। सिर्फ कैमरा वाले इस फोन में स्नैपड्रेगन 855 प्रोसेसर मौजूद है। इसमें 48 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं बात की जाए बैटरी की तो इस फोन में टरी फोन में है। कैमरा होने की वजह से कैमरा की आवश्यकता नहीं है। इसका डिस्प्ले नॉचलैस है। इस फोन की शुरुआती कीमत 27,999 है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.