Loading...

यदि आप भी कर चुके हैं इस योजना में निवेश तो 31 जुलाई तक सुधार सकते हैं त्रुटियां, होगा 5 हजार रुपए का फायदा..

0 7
जैसा की आप सभी जानते हैं कि आए दिन देश में है कई नियम बदले और नए नियम जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड द्वारा मंगलवार को पीएसीएल लिमिटेड के निवेशकों के लिए एक खबर जारी की है, जिसमें कहा गया कि यदि उन्होंने 5000 रुपए तक का दावा किया है तो अपने आवेदन की स्थिति को चेक करते रहें।
वहीं यदि उसमें कोई गलती है तो है 30 जुलाई से पहले उसे सुधार लें, ताकि आपको रिफंड प्रक्रिया मैं आसानी हो सके। इस दादी की आवेदन की स्थिति देखने के लिए 24 जनवरी से भी कंपनी द्वारा एक ऑनलाइन पोर्टल पर परिचालन कर दिया गया था।
आपको बता दी थी मार्केट रेगुलेट ने अपने एक बयान में बताया कि आवेदन की स्थिति को जांचने और किसी गलती से सुधारने के लिए आखिरी तारीख 31 जुलाई 2020 तय की गई है। पीएसीएल मैं निवेशक से कृषि और रियल एस्टेट कारोबार के नाम पर पैसे जुटाए गए थे सेबी में पाया गया कि 18 साल की अवधि के दौरान अवैध कलेक्टिव इन्वेस्टमेंट स्कीम के माध्यम से इस कंपनी में 60 हजार करोड़ से भी ज्यादा की धनराशि एकत्र की है।
Loading...
वहीं सेवानिवृत्त जस्टिस आरएम लोढ़ा की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी में जो पीएसीएल के निवेशकों के रिफंड का प्रबंध करती है। सेबी ने जनवरी में इस बात की जानकारी दी कि 3.81 लाख से भी अधिक निवेशकों ने 5,000 रुपए तक के दावे के रिफंड का भुगतान किया जा चुका है, लेकिन अभी भी रिफंड के आवेदन में कुछ गलतियों के चलते कुछ आवेदकों की प्रोसेसिंग नहीं हो पा रही है। डिफॉल्टर हो आदेश की तारीख से 3 महीने के भीतर योजनाओं को बंद करने और निवेशकों को पैसा वापस करने का निर्देश दिया जा चुका है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.