Loading...

लहसुन की चाय पीने से कंट्रोल रहेगा आपका बीपी, मोटापे की समस्या से मिलेगी निजात

0 12

लहसुन खाने के फायदे तो आप सभी जानते होंगे। लेकिन अक्सर यह बात भी कही जाती है कि अगर आपका आपका कोलेस्ट्रोल बढ़ा है तो लहसुन की कच्ची कली खाइए वजन खाइए। वजन और बीपी नियंत्रित करने में लहसुन का नुस्खा काफी ज्यादा बढ़िया माना जाता है। लहसुन खाने का स्वाद भी बनाता है लेकिन आप जानते हैं कि अगर आप लहसुन से बनी चाय पिएंगे तो यह काफी ज्यादा फायदेमंद होगी। लहसुन की चाय पीने से मिलिट्री सिस्टम मजबूत होता है और इन्फेक्शन भी दूर होता है और लहसुन की चाय दवा के रूप में काम करती है।

लहसुन की चाय पीने से डायबिटीज कंट्रोल होती है कोलेस्ट्रॉल कम होता है इससे डायबिटीज कम करने में मदद मिलती है लहसुन में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जितेन सोलंकी मात्रा भी बढ़ जाती है। प्रेशर के मरीजों को लहसुन की चाय पीने के लिए कहा जाता है क्योंकि इससे खून पतला होता है और रक्त प्रभाव सुचारु रुप से भी हो जाता है।

लहसुन की चाय पीने से मोटापा कम होता है। यह शरीर का मेटाबॉलिज्म भी बनाने का काम करती है। और इसके अतिरिक्त चर्बी भी पिघलती है ।

लहसुन और से बनी चाय का सेवन शरीर में बैक्टीरिया को मार देता है। इससे फूड प्वाइजनिंग का खतरा नहीं होता है।

Loading...

हालांकि ज्यादा गर्मी में चाय का सेवन करने से रक्त तरह की समस्या हो सकती है। इसलिए अगर कोई भी सर्जरी होने वाली है तो लहसुन का सेवन ना करें क्योंकि लहसुन से एलर्जी की समस्या भी आपको हो सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.