Loading...

अब Android स्मार्टफोन यूजर्स एक SMS से भी कर पाएंगे अपनी लोकेशन शेयर, जानें आसान सा यह तरीका..

0 4
भारत का तेजी से थोड़े ही समय में डिजिटलाइजेशन की ओर अग्रसर हुआ है। ऐसे वह आज हर व्यक्ति स्मार्टफोन चलाता ही है। स्मार्टफोन का आज हमारे जीवन में काफी महत्व है। स्मार्टफोन के माध्यम से सभी काम बड़े ही आसानी से चुटकियों में हो जाते हैं।
स्मार्टफोन में लाखों ऐसे फीचर्स मौजूद होते हैं, जिनसे हम अपने किसी भी काम को बड़े ही आसानी से कर सकते हैं। कई फीचर्स की जानकारी तो हमें होती ही नहीं है जो हमारे खुद के फोन में पहले से मौजूद होती हैं। आज हम आपको ऐसी एक जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको शायद ही पता होगी।
जिस जानकारी कि हम यहां बात कर रहे हैं। वह एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स का s.m.s. के माध्यम से लोकेशन शेयर करना है। जी हां हम लोकेशन शेयर करने की बात ही कर रहे हैं। सभी को लगता है कि लोकेशन केवल व्हाट्सएप या किसी मैसेजेस एप के माध्यम से ही शेयर की जा सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स अपने एक एसएमएस के माध्यम से भी अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं।
Loading...
आप अपने स्मार्टफोन के एक आम से s.m.s. से भी अपनी लोकेशन शेयर कर सकते है। इसके लिए आपको कुछ आसान से तरीके को फॉलो करना होगा। आप किसी के साथ भी इस लोकेशन को शेयर कर सकते हैं। वैसे तो अब तक आपने केवल इंटरनेट के माध्यम से ही अपनी लोकेशन शेयर की भुजिया से लाइव लोकेशन शेयर की थी, लेकिन अब एक एसएमएस के माध्यम से भी आप हुई लोकेशन को शेयर कर पाएंगे।
इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड मैसेज एप डाउनलोड करनी होगी। इसके बाद आपको ऐप को ओपन करने के साथ मांगी गई सभी परमीशंस को अलाव करना होगा। इस दौरान ध्यान रहे कि आप इसे स्मार्टफोन की डिफॉल्ट s.m.s. एप्लीकेशन भी बना दें। इसके बाद स्टार्ट चैट पर टाइप करके उस यूजर को मोबाइल नंबर सिलेक्ट करें जिसे आप लोकेशन भेजना चाहते हैं।
इतनी प्रक्रिया को करने के बाद आपको चैट विंडो पर ‘+’ का आइकन नजर आएगा। जहां आपको नीचे की ओर स्क्रॉल कर मैथ्स पर टाइप करना होगा, जिसके बाद आप एक नया इंटरफ़ेस ओपन करेंगे। जहां आपको सेंड इस लोकेशन पर टाइप करना होगा। इससे अपनी लोकेशन को आप बड़ी आसानी से अपने किसी भी कांटेक्ट को s.m.s. के माध्यम से शेयर कर पाएंगे।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.