Loading...

LockDown में करें Amazon के साथ कमाई, जानें क्या करना होगा काम..

0 4
जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत में सरकार ने लॉक डाउन कर लिया था। ऐसे में सभी लोग अपने घरों में सेल्फ आइसोलेशन में बैठे हुए हैं ऐसे में सारा टाइम खाली ही जाता है। खाली समय का फायदा उठाना भी एक कला है। इंटरनेट के माध्यम से आप कुछ ही समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।
हम आपको ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनसे आपको पार्ट टाइम या फिर फुल टाइम काम करके पहले ही दिन से पैसा शुरू हो जाएगा। आइए जानते हैं क्या है यह काम।
सबसे पहले जो तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं। वह काम है। एक राइटर का यदि आप लिखना पसंद करते हैं तो आपका ही साइट पर लोगों को ऑनलाइन किताब लिखने का काम दिया जाता है। ऐसे में आप लाइट बंद कर ऑनलाइन और ब्लैक करा सकते हैं। ऐसी साइट मैं से एक है। अमेज़न किंडल वेबसाइट पर एक डायरेक्टर पब्लिशिंग नाम का पिक्चर दिया गया होता है।
Loading...
इसमें खुद को रजिस्टर करके आप दुख का कंटेंट किंडल बुक्स और पर डाल सकते हैं। बुक पब्लिश होने के बाद इसकी बिक्री पर आपको 70% तक रॉयल्टी दी जाती है। साइड और सेल्फ पब्लिश बुक की अधिक जानकारी के लिए आपको स्कीम वेबसाइट पर जाना होगा।
घर बैठे पैसा कमाने का दूसरा तरीका वेबसाइट से टाईअप करना है। फोटो स्टॉक रखने वाली वेबसाइट भी आपके ऑनलाइन कमाई का एक माध्यम बन सकती है। दुनिया भर में और जैसी कई ऐसी वेबसाइट है जो की फोटो खरीद कर उसका भुगतान करती है। इन कंपनियों से टाइप करके आप हर महीने के हिसाब से पैसा कमा सकते हैं।
कंपनियां प्रोजेक्ट के तौर पर भी आपको असाइनमेंट देती है। मेंबर को फोटो वेबसाइट पर सबमिट करना होता है। इसके बाद साइड की पॉलिसी के अनुसार आपको 15 से 85% तक की रॉयल्टी दी जाती है। इसमें लाख रुपए तक की कमाई हो जाती है।
घर बैठे ही पैसा कमाने का एक और तरीका है जो  ईट्यूटर। आपको बता दें कि आज के समय में इंटरनेट के माध्यम से ट्यूशन कारोबार काफी तेजी से चल रहा है। ईट्यूटर भी ऑनलाइन कमाई के लिए एक चर्चित तरीका है।
इसमें तमाम इंस्टिट्यूट से लेकर ऑनलाइन वेबसाइट भी अलग-अलग विष्णु के लोगों को पेड़ ईट्यूटर रखती हैं। ऐसे में इनकी अधिक जानकारी के लिए आप और जैसी वेबसाइट पर देख सकते हैं। इनसे भी चंद घंटों पढ़ा कर आप एक मोटी कमाई कर सकते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.