Loading...

T20 वर्ल्ड कप पर लटकी तलवार, अगले हफ्ते लिया जा सकता है बड़ा फैसला

0 3

आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में होना है. लेकिन इस पर तलवार लटक गई है. अगले हफ्ते टी-20 विश्व कप को स्थगित किए जाने के फैसले की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है. आईसीसी के मुताबिक, टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक खेला जाना है. इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को करनी है. इस साल विश्व कप में 16 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट के होने की संभावना बहुत कम है. फिलहाल क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई है.

हाल ही में मिली रिपोर्ट के मुताबिक, अब T20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया जाना तय हो गया है. इसका आधिकारिक ऐलान करना बाकी है. आने वाले हफ्ते में आईसीसी की टेली कांफ्रेंस में सभी क्रिकेट बोर्ड हिस्सा लेंगे, जहां इस पर आधिकारिक फैसला लिया जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से आईसीसी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के आयोजन में काफी परेशानियां हो सकती हैं, क्योंकि इस टूर्नामेंट में 16 टीमों को हिस्सा लेना है. इसी वजह से अब T20 विश्व कप को स्थगित किया जा रहा है.

आईसीसी की मीटिंग में फरवरी-मार्च 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे विकल्पों पर भी चर्चा होगी. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्व कप की मेजबानी की अदला-बदली पर भी चर्चा हो सकती है. अगर आईसीसी टी-20 विश्व कप को स्थगित करने की आधिकारिक घोषणा कर देती है तो बीसीसीआई आईपीएल के लिए इस विंडो की प्लानिंग की तैयारी शुरू कर सकती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.