Loading...

लाइव शो में एमएसके प्रसाद से भिड़े गौतम गंभीर, बोले- चयनकर्ताओं का अनुभवी होना जरूरी

0 4

पिछले कुछ दिनों में युवराज सिंह, इरफान पठान, सुरेश रैना जैसे अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ियों ने चयन प्रक्रिया पर अपनी आवाज उठाई. इन तीनों क्रिकेटरों ने चयनकर्ताओं को खिलाड़ियों के साथ तालमेल सुधारने की बात कही. अब इस लिस्ट में पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का नाम भी शामिल हो गया है. गंभीर ने एक लाइव शो में पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद पर सवाल खड़े किए. लाइव शो पर ही दोनों के बीच बहस भी हो गई.

गौतम गंभीर ने कहा कि मुख्य चयनकर्ता को अनुभवी होना चाहिए. एमएसके प्रसाद ने केवल 6 टेस्ट और 17 वनडे खेले थे. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में एमएसके प्रसाद और पूर्व चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत के सामने चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए. गंभीर ने कहा- समय आ गया है कि अब कप्तान भी चयनकर्ता बने. कप्तान और कोच चयनकर्ता होने चाहिए. प्लेइंग इलेवन में चयनकर्ताओं की दखलअंदाजी बंद होनी चाहिए. प्लेइंग इलेवन का चुनाव कप्तान को ही करना चाहिए.

इस पर एमएसके प्रसाद बोले- भारतीय क्रिकेट के नियमों के मुताबिक चयन प्रक्रिया में कप्तान की सलाह ली जाती है. उनके पास वोट का अधिकार नहीं है. कप्तान चयन प्रक्रिया में हमेशा कुछ ना कुछ कहता है. नियमों के मुताबिक, उनके पास वोट का अधिकार नहीं है, गंभीर ने श्रीकांत और एमएसके से कहा- आपके चयनकर्ताओं के अध्यक्ष को एक अनुभवी क्रिकेटर होना चाहिए, जिसने पर्याप्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला हो. साथ ही जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के उतार-चढ़ाव को देखा हो.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.