Loading...

महाभारत में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाले यह अभिनेता हुए पाई-पाई को मोहताज, खाना और दवाई तक के लिए तरसे..

0 3
बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसमें कब किसका वक्त पलट जाए कहा नहीं जा सकता। यहां बड़े-बड़े राजा भी कंगाल हो जाते हैं और रंक रातो-रात शहंशाह बन जाते हैं। पर कभी-कभी एक्टर्स ऐसी हालत में देखने को मिलते हैं कि उन्हें देखकर यकीन करना भी बेहद मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही नामी एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक  समय पर फिल्मी दुनिया पर राज किया। लेकिन आज उनकी हालत ऐसी हो गई है कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल है।
अभिनेता कि हम यहां बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि सतीश कौल है। कोरोना वायरस के चलते जैसे महाभारत का पुनः प्रसारण होने लगा है। इसके चलते रामायण की तरह ही महाभारत से जुड़े कलाकार और उनसे जुड़े हुए किस्से देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच महाभारत में देवराज इंद्र का किरदार निभाने वाले अभिनेता सतीश कौल की जिंदगी का भी खुलासा हुआ है। 73 साल के सतीश कौल काफी आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं।
खबरों की माने तो सतीश कौल धारावाहिक महाभारत में देवराज इंद्र के किरदार में दिख चुकी हैं। साथ ही बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। सतीश कौल ने अपने करियर में 300 से भी ज्यादा फिल्में की है। सतीश कौल पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। ऐसे में लॉक डाउन के चलते उन्हें वक्त की मार भी खानी पड़ रही है।
अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ काम कर चुके एक्टर सतीश कौल बेहद ही आर्थिक परेशानियों के बीच दिन गुजार रहे हैं। सन 2019 जनवरी में उनके बारे में एक खबर सामने आई थी, जिसकी वजह से पंजाब सरकार ने उन्हें 5 लाख रुपये की मदद भेजी थी। दरअसल सतीश कौल के पास जो जमा पूंजी थी, वह एक बिजनेस में सारी डूब गई थी। जिसके बाद उनकी हालत कुछ महीनों पहले ऐसी बिगड़ी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अस्पताल में भर्ती सतीश के पास इलाज के लिए भी कोई पैसे नहीं थे। यह बात मीडिया में आई तो फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने उनको मदद की।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.