Loading...

दुनिया के सबसे डरावने रास्ते, जिन्हें देखने मात्र से ही लगने लगता है डर

0 58

उबड़ खाबड़ रास्तों पर आप सभी चले होंगे। हालांकि ये रास्ते ज्यादा खतरनाक नहीं होते। जिस पर चलने से व्यक्ति को डर लगे आज हम आपको दुनिया के उन डरावने रास्तों के बारे में बताने वाले है। जिन पर चलना बेहद मुश्किल होता है। खास करके कमजोर दिल वालों के लिए इन रास्तों पर चलना काफी ज्यादा कठिन है। इससे गुजरने वाला कभी भी मौत के मुंह में समा सकता है। यही वजह है कि इन खतरनाक और डरावनी रास्तों पर चलना तो दूर यहां देखने मात्र से ही रूह कांप जाती है।

चीन का हुशान क्लिफसाइड पाथ हुशान यलो नदी के बेसिन के पास ऑरडॉस लूप सेक्शन के साउथवेस्ट में शानक्सी प्रांत के क्विनलिंग माउंटेंन्स के पूर्वी छोर पर स्थित है।यहां दो पैदल मार्ग 1614 फुट मीटर की ऊंचाई पर हैं। इंसान की उत्तरी चोटी के लिए बने हुए हैं हालांकि यहां पर काफी ज्यादा पर्यटक आते हैं सरकार ने सुरक्षा के इंतजाम भी किए हुए हैं लेकिन इसके बावजूद भी यहां हर साल दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

इतना ही नहीं चीन के हुनान प्रांत के।। पिंकी spider-man की अमेजिंग आर्मी ने अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर 300 मीटर की ऊंचाई व पर इस रास्ते को बनाया है। खतरनाक रास्ते को देखकर लोगों के साथ है वैसे ही अटक जाती हैं।

स्पेन के दक्षिणी क्षेत्र में 110 साल पुराने मार्ग को दुनिया का सबसे खतरनाक रास्ता माना जाता है। इसका निर्माण 1905 में किया गया था इस खतरनाक जगह को मजदूरों के द्वारा बनाया गया था। हालाकिं इस रास्ते को साल 2000 में बंद कर दिया गया। क्योंकि यहां ऊपर से दो लोगों की गिरकर मौत हो गई थी

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.