Loading...

Coronavirus: खान-पान में न करें ये गलतियां, शरीर को पहुँचता है फायदा

0 81

स्वस्थ और लंबा जीवन जीने के लिए आपका बेहतर खानपान बेहद जरूरी होता है। खाने की गुणवत्ता का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है। हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो आपको दुख के समय कुछ भी ऐसी चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए। जो आपका हाजमा खराब कर सकते हैं। आपको कई सारी बीमारी भी जा कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि खाली पर आपको कौन-कौन सी चीजों को खाने से बचना चाहिए।

अमरुद एक ऐसा फल होता है। जो अलग-अलग स्थितियों में खाने से अलग अलग तरीके प्रणाम देता है। अगर आप सर्दियों के समय सुबह के वक्त अमरूद खाते हैं तो यह पेट दर्द की शिकायत भी सकते हैं। कोई गरीब अगर आप खाली पेट अमरूद खाएंगे तो उसका फायदा आपको मिलेगा।

सर्दियों में खाली पेट सेब खाने से बीपी बढ़ जाता है। अगर सुबह सबसे पहले आपसे एक का जीवन कर लेते हैं तो सबको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

टमाटर की तासीर गर्म होती है और जब सर्दी के मौसम में खाली पेट खा सकते हैं। लेकिन गर्मी के मौसम में ऐसा करना काफी ज्यादा नुकसानदायक दे सकता है।

Loading...

कार्बोहाइड्रेट स्वास्थ्य के लिए अच्छी नहीं होती है। कई शोध यह दावा कर चुके हैं कि खाली पेट कार्बोहाइड्रेट ड्रिंक पीने से कैंसर हार्ट डिसीज का खतरा सबसे ज्यादा रहता है।

ज्यादातर लोगों को लगता है कि सुबह-सुबह बटर और टोस्ट का नाश्ता करना सबसे अच्छा है लेकिन आपको बता दें कि मक्खन के अंदर वसा होता है जो विटामिन को संसाधित करने में मदद करता है। लेकिन इसमें बहुत अधिक मात्रा में बादी होता है जो आपके दिल को नुकसान पहुंचाता है साथ ही आपके वजन को भी बनाने का काम करता हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.