Loading...

भारत के पास नहीं है धोनी का विकल्प, उनको जल्दबाजी में साइडलाइन करना सही नहीं

0 5

महेंद्र सिंह धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ का यह मानना है कि भारतीय थिंक टैंग के पास अभी तक धोनी का कोई विकल्प नहीं है. कैफ ने बताया कि उन्होंने पहली बार धोनी को जब बल्लेबाजी करते देखा था तो उन्हें लगा था कि इनमें एक्स फेक्टर है.

कैफ ने कहा- मैंने धोनी को जब पहली बार बल्लेबाजी करते देखा था, तब वह देवधर ट्रॉफी में सेंट्रल जोन के कप्तान थे. उस वक्त वह ईस्ट जोन के लिए खेल रहे थे. यह बात उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू से 2 साल पहले की है. उस मैच में हमारी टीम ने 360 रन बनाए थे. धोनी अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. उन्होंने आते ही 40-45 गेंदों में 80-85 रन बना डाले. मुझे तभी एहसास हो गया था कि उनमें एक्स फैक्टर है.

मोहम्मद कैफ ने बताया कि मैंने अपने एक साथी खिलाड़ी से भी धोनी के बारे में सुना था. उसने टीवी पर धोनी को इंडिया ए के लिए खेलते हुए देखा था. वह चश्मा लगाकर विकेटकीपिंग कर रहे थे, उनके बाल लंबे थे और उनमें एक्स फैक्टर था ही. इसके बाद मुझे धोनी के साथ खेलने का मौका भी मिला. मोहम्मद कैसी ने यह भी कहा कि धोनी पूरी तरह से फिट है और मेरे हिसाब से वह नंबर एक खिलाड़ी है. ये बात कोई मायने नहीं रखता कि कितने खिलाड़ी आए, पर आप एम एस धौनी को रिप्लेस नहीं कर सकते.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.