Loading...

ये है दुनिया के सबसे जहरीले जीव, जिसको काट लें उसको आ जाती है मौत की नींद

0 31

जहां इस दुनिया में एक से एक खूबसूरत जीव है तो भी कई सारे जीव ऐसे हैं। जो अपनी खूबसूरती से लोगों को लुभाते हैं। इन जीवों को देखकर ऐसा लगता है जैसे वह किसी दूसरे ग्रह से आए हो। लेकिन आज हम आपको दुनिया के कई सारे ऐसे जीवों के बारे में बताने वाले हैं। जो बेहद खतरनाक हैं और जहरीले हैं और इनका जहर इतना ज्यादा खतरनाक है कि पल भर में इंसान की मौत हो जाती है।

बिच्छू का नाम तो आप सभी ने सुना होगा। लेकिन यह दुनिया का एक ऐसा जहरीला बिच्छू है  जिसे इंडियन रेड स्कॉर्पियन के नाम से जाना जाता है क्योंकि यह मूल्य ता भारत में ही पाया जाता है। भारत समेत दक्षिण एशिया के देश पाकिस्तान बांग्लादेश और नेपाल में भी अधिक छुपाया जाता है अगर किसी व्यक्ति को काट ले तो उस व्यक्ति की महज 72 घंटे में ही मौत हो जाती है।

मकड़ी मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया में पाई जाती है। इसलिए इसे ऑस्ट्रेलियन फनल बेब के नाम से भी जाना जाता है। उसका जहर काफी ज्यादा खतरनाक होता है कहते हैं कि यह मकड़ी अगर किसी को काट ले। तो 15 मिनट से लेकर 3 दिन व्यक्ति की कभी भी मौत हो सकती है।

कोन स्नेल एक घोंघा होता है। लेकिन यह बेहद खतरनाक होता है। इसका जहर इतना ज्यादा खतरनाक होता है कि पल भर में किसी को भी पैरालाइज कर सकता है। वैसे तो दुनिया भर में होंगे कि 600 से ज्यादा प्रजातियां है लेकिन उसमें यह सबसे ज्यादा जहरीला है।

Loading...

जेलीफिश वैसे भी खतरनाक होती है। यह तो आप सभी जानते ही होंगे लेकिन बॉक्स जेलीफिश बहुत ज्यादा खतरनाक होती है। अब तक दुनिया में जितने भी जहरीले जीव जंतुओं की खोज हुई है। उनमें सबसे ज्यादा जहरीली पाई गई है कहते हैं कि इस कदर एक बार में करीब 60 लोगों को मार सकता है अगर वह दिल्ली से जहर एक इंसान के शरीर में घुस जाए तो 1 मिनट के अंदर ही उसकी मौत हो जाती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.