Loading...

घर की महिलाओं को गलती से भी नहीं करने चाहिए ये काम, वार्ना उठाना पड़ेगा बेहद आर्थिक नुक्सान

0 17

घरों में महिलाओं को ही घर की लक्ष्मी माना जाता है। वह चाहे तो घर को स्वर्ग बना सकती है। अगर वह चाहिए तो घर को नर्क बना सकती है लेकिन कई बार महिलाएं अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं। जो कि घर में पैसों की किल्लत को शुरू कर देता है। शादी के बाद से ही पति पत्नी का भाग एक दूसरे से जुड़ जाता है। जिसके कारण महिलाओं के द्वारा किया गया कोई भी काम उनके पति के ऊपर असर करता है। उसी तरह से अगर पति कोई भी गलत काम करता है। तो उसका असर पत्नी के काम पर दिखाई देता है इतना ही नहीं इसके कारण घर में परेशानियां भी शुरू हो जाती है। चलिए आज हम आर्टिकल में बताते हैं कि महिलाओं के द्वारा कौन-कौन से काम है जिनको करने से उनके पति कंगाल हो सकते हैं।

सुबह देर से उठने वाली महिलाएं
जिस भी घर में महिलाएं सुबह लेट उठती है और देर तक सोती रहती है। ऐसे घरों में माता लक्ष्मी वास नहीं करती ऐसे में महिलाओं को अपनी पति की तरक्की करने के लिए सुबह जल्दी उठना चाहिए।

गुस्सा करने वाली महिलाएं
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक महिलाओं को हमेशा शांत स्वभाव का होना चाहिए। लेकिन अगर कोई पत्नी कड़वे बोल बोल देती है ऐसे में घर का माहौल शांत हो जाता है। जिसके कारण घर में कलह होती है।

जरूरत से ज्यादा खाना खाने वाली
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जो महिलाएं ज्यादा खाना खाती है उनके घरों में भी लक्ष्मी का वास नहीं होता है इसके साथ-साथ उनके परिवार की सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है इसलिए अगर आप भी अपने घर में माता लक्ष्मी का वास चाहती है थोड़ा कम खाना खाइए

Loading...

साफ सफाई ना रखने वाली महिलाएं
जो मैंने अपने घर को साफ सुथरा नहीं रखती है उनके घर में माता लक्ष्मी कभी वास नहीं करती है इसलिए महिलाओं को घर में कभी भी गंदगी व झूठे बर्तन नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि इससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है और साथ ही कंगाली के साथ साथ काफी सारी परेशानियां आ जाती है।

झाड़ू को ना मारे कभी पैर
कहा जाता है कि घर में महिलाओं को कभी भी झाड़ू पर पैर नहीं मारना चाहिए। क्योंकि जो भी महिलाएं झाड़ू को कैसे उठाते हैं या फिर इसको ठोकर मार कर निकल जाती है। उसे भी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। इसके करने से घर में दरिद्रता जाती है। इसलिए कभी भी महिलाओं को झाड़ू पर पैर नहीं मारना चाहिए।

कभी भी किसी को भी ना दे यह सब चीजें
शादीशुदा महिलाओं को कभी भी अपना सिंदूर बिंदी और पायल और चूड़ी किसी के साथ नहीं बात नहीं चाहिए। ऐसा करने से ना सिर्फ आपके रिश्ते का प्यार कम होता है बल्कि यह आर्थिक कंकाली का भी एक बड़ा कारण बनता है।

इन कामों को करने से घर में आएगी लक्ष्मी
महिलाओं को रोज सुबह शाम तुलसी की पूजा करनी चाहिए और उसके सामने घी का दीपक जलाकर रखना चाहिए। इतना ही नहीं इसी के साथ घर में सुख और शांति की प्रार्थना भी करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं आएगी। हफ्ते में एक दिन नमक डालकर पोछा लगाना चाहिए माना जाता है कि घर की कलह दूर हो जाती है इतना ही नहीं घर में महिलाओं को कभी भी झूठे बर्तन नहीं रखनी चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.