Loading...

बाबर आजम को मिली अपनी इंग्लिश सुधारने की सलाह

0 4

बाबर आजम पाकिस्तान की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान है. वह विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. उनकी तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती रहती है. बाबर आजम विराट कोहली की तरह सफल मुकाम पर पहुंचना चाहते हैं. हालांकि पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज तनवीर अहमद ने बाबर आजम को उनकी अंग्रेजी सुधारने को लेकर सलाह दी है.

तनवीर का कहना है कि पाकिस्तान का कप्तान होने के नाते उन्हें मीडिया से बात करनी होगी. ऐसे में उन्हें जल्द ही अपनी इंग्लिश में सुधार करने की जरूरत है. तनवीर अहमद ने बाबर को सलाह देते हुए कहा- बाबर आजम को धीरे-धीरे अपनी पर्सनैलिटी में सुधार की जरूरत है. मेरा मतलब इंसान अपना ड्रेसिंग सेंस बदल सकता है. इंग्लिश में भी सुधार लाना चाहिए, जो बहुत जरूरी है. जो भी कैप्टन बनता है उसे पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन और टॉस के दौरान बात करनी पड़ती है. इसके अलावा उन्हें चैनलों पर भी इंटरव्यू देने पड़ते हैं.

तनवीर ने आगे कहा- एक लीडर को समय का पाबंद और व्यवस्थित होना चाहिए, क्योंकि टीम के खिलाड़ी कप्तान का अनुसरण करते हैं. उन्हें एक फिटनेस लेवल भी सेट करना होगा. अगर कप्तान ही फिट नहीं होगा तो टीम के बाकी खिलाड़ी भी फिटनेस को लेकर लापरवाही करेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.