Loading...

Paytm ने दी चेतावनी! यदि ग्राहकों ने किया यह काम तो खाता हो जाएगा साफ, जानें पूरी खबर..

0 4
एक लंबे समय से देश भर में पैसों का डिजिटल ट्रांजैक्शन एक आम बात हो गई है। लोग नोटबंदी के बाद से ही कैशलेस बाजार करना ज्यादा फायदेमंद समझते हैं। यदि आप भी कोरोना वायरस के इस समय में कैशलेस हो चुके हैं और पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी लाभदायक होने वाली है।
पेटीएम यूजर्स के लिए पेटीएम के फाउंडर ने एक चेतावनी भरा ट्वीट किया है। आपको बता दें कि पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने एक ट्वीट के माध्यम से पोस्ट किया कि ग्राहकों से ऐसे गेम से बचने की अपील की है। ट्विटर पर विजय शेखर शर्मा ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हुए एक्यूजर के सवाल का जवाब देते हुए नजर आए हैं।
इस पोस्ट में विजय शेखर शर्मा एक युवक को एक नए गेम के बारे में बताते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसमें पेटीएम यूज़ उसका पैसा डबल करने का फ्रॉड किया जा रहा है। अपने पोस्ट में विजय शेखर शर्मा ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जो उन्हें इस फ्रॉड का शिकार बने किसी यूज़र ने भेजा है।
Loading...

आपको बता दे कि यह नए तरह का स्टैंप असल में टेलीग्राम के माध्यम से हो रहा है। विजय शेखर शर्मा ने पीठ पर जो स्क्रीनशॉट शेयर किया उससे पता चलता है कि टेलीग्राम के एक ग्रुप के माध्यम से यूजर से पैसा पेटीएम करने को कहा जाता है। इसमें वह पेटीएम यूजर्स को पैसा दोगुना करके अमाउंट भेजने के लिए कह रहे हैं। पेटीएम के नाम पर इस स्कैम में धोखाधड़ी की जा रही है।
Paytm kyc के नाम से ठगी का मामला सामने आया है। कॉल पर हो रहे ऑनलाइन वेरिफिकेशन के दौरान थकने मोबाइल पर लिंक भेजा, इस पर क्लिक करते ही खाते से 17000 हज़ार रुपये की रकम गायब हो चुकी है।
इतना ही नहीं इससे पहले पिछले साल 2019 में नवंबर में भी पेटीएम से ठगी का मामला सामने आया था। तब भी पेटीएम फाउंडर ने लोगों को पेटीएम से जुड़ी फर्जी कॉल s.m.s. और अन्य तरह के ठगी जैसे मामलों से अलर्ट रहने की अपील की थी। इन ठगी में धोखेबाज फर्जी कॉल और एसएमएस के माध्यम से पेटीएम केवाईसी के नाम पर आपसे आप से ठगी करते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.