Loading...

ये पौधे दूर करते हैं लाइफ की सारी टेंशन, मनचाही मनोकामना भी होती है पूरी

0 73

अगर आपकी लाइफ में कई तरह की टेंशन चल रही है या फिर हल नहीं मिल रही है और आप यकीनन उसकी शांति के लिए उपाय ढूंढ रहे हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताते हैं जिनको घर में लगाने से सारी टेंशन दूर हो जाती हैं और मन भी शांत रहता है।

तुलसी की तरह हल्दी के पौधे को भी वरदान होता है। आपको बता नहीं किया चमत्कारिक पौधों के रूप में जाना जाता है यह सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है उतना ही धार्मिक रूप से भी महत्वपूर्ण होता है। हल्दी का पौधा घर में लगाने से व्यक्ति का बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है शादी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं इसके अलावा जहां भी हल्दी का पौधा लगाया जाता है। उसी स्थान पर कभी भी नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता है हल्दी की माला से अगर आप किसी भी मंत्र का जाप पूरी श्रद्धा के साथ करते हैं। ऐसा करने से भी आपको काफी दादा आराम मिलता है।

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि अगर आप तमाम तरह के ग्रह दोष से प्रभावित हैं। तो आप घर के अंदर अनार का पौधा जरूर लगाएं लेके ध्यान रखें कि इसे घर के अंदर लगा रहने दें सदैव ईशान कोण और बाहर लगा रहे तो अग्नि दिशा में लगाएं। इसे घर परिवार में सुख शांति समृद्धि का वास होता है इसके अलावा बुरी नजर की भी रक्षा होती है।

लेकिन इस बात को कहा गया है कि घर में बांस का पौधा जरूर लगाना चाहिए। यह अत्यंत शुभ फलदायक होता है कहा जाता है कि इसे लगाने से दुर्भाग्य दूर होता है नकारात्मक शक्तियों का विनाश होता है। इसके अलावा यश कीर्ति आरोग्य सौभाग्य की प्राप्ति होती है। अनार का पौधा धन प्राप्ति में सहायक होता है तो वहीं बांस का पौधा भी सौभाग्य में वृद्धि करने का काम करता है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.