Loading...

Coronavirus के बीच भी चीन में बेचे 4 अरब मास्क, इन देशों से किया सौदा..

0 91
कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर व्यापक है आए दिन कोरोनावायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में देश की आर्थिक व्यवस्था भी काफी डगमगा चुकी है। कोरोनावायरस पूरी दुनिया में बुरी तरह से फैला हुआ है। ऐसे में कोरोनावायरस लड़ने के लिए माफ की शॉर्टेज देखी जा रही है लेकिन इस महामारी के बीच में भी चीन ने 4 अरब मस्त का व्यापार किया है। महामारी की शुरुआत करने वाला चीन इतना भारी सौदा कैसे कर सकता है।
चीन ने रविवार को इस बात की जानकारी दी थी उसने मार्च से अब तक अन्य देशों को करीब 4 अरब मास्क बेचे हैं, जिनमें स्वर की जानकारी ऐसे वक्त पर दी है जब चिकित्सा से जुड़े उसके उपकरणों को खरीदने वाले देश गुणवत्ता को लेकर प्रश्नवाचक चिन्ह लिए हुए हैं।
आपको बता दें कि चीन के सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी जिन है ने बताया कि 1 मार्च से कब तक 50 से अधिक देशों को 3.86 अरब मास्क, 3.75 करोड़ सेफ्टी ड्रेस, 16 हजार वेंटिलेटर और 2.84 लाख कोविद 19 टेस्टिंग किट बीत चुका है।
Loading...
ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि कितना होगा चीन ने जिन देशों के साथ किया, उनमें कौन-कौन से देश शामिल है। यदि आप भी यह जानना चाहती हैं तो पीटीआई की खबर के मुताबिक, चीन से चिकित्सा से जुड़े उपकरण खरीदने वाले कई देश हैं जैसे नीदरलैंड, फिलिपिंस, क्रोएशिया, तुर्की और स्पेन आदि।
नीदरलैंड ने पिछले सप्ताह चीन से आए 13 लाख मास्क में से 6 लाख मार्ग खराब होने की वजह से लौटा दिए हैं। इतना ही नहीं, स्पेन ने भी हजारों कोविद 19 की टेस्ट किट गुणवत्ता में खराबी बताकर वापसी की है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.