Loading...

फटी एड़ियां,कील-मुंहासे जैसी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा बस नाभि पर लागएं ये तेल

0 59

आपको बता दे कि नाभि हमारे शरीर का एकमात्र ऐसा केंद्र बिंदु होती है। जिस से हमारे शरीर की सभी न से लगभग सभी नसे जुड़ी हुई होती है इतना ही नहीं आयुर्वेद में भी इस बात को कहा गया है कि नाभि के जरिए कई सारी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। अगर आप ना भी में अलग-अलग तेल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको कई सारे बेहतरीन फायदे देखने को मिलेंगे । तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इन बेहतरीन फायदों के बारे में।

अगर आप अपने चेहरे में कील मुहांसों से परेशान हैं तो आप रोजाना पीना भी में नीम का तेल लगाएं ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे जल्दी ही दूर हो जाएंगे और आप के रंग में भी निखार आ जाएगा। इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर खुजली या लाल चकत्ते जैसे कोई समस्या है तो आप को उसके लिए दो या तीन बूंद नीम के तेल की नाभि के अंदर डाली है।

अगर आप अपने चेहरे पर काले निशान हो या फिर झाइयों से परेशान हैं तो आप सरसों या फिर नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर इसे अपनी नाभि में डालें ऐसा करने से इन सब समस्याओं से निजात मिलती है।

अगर फटी हुई एड़ियों से अपना पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो आप सरसों के तेल का इस्तेमाल करें क्योंकि सरसों के तेल को नाभि में डालने से इसके पर चमक आती है और फटी हुई एड़ियां और हॉट से निजात मिलती है।

Loading...

अगर आप अपने चेहरे पर शाइन आना चाहते हैं तो आप अपनी नाभि में बादाम के तेल का इस्तेमाल करें क्योंकि इसमें कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं और अगर आप इसको नाभि में डालते हैं तो इससे आपके चेहरे पर भी निखार आता है।

अगर आप अपनी स्किन को बिल्कुल बेबी देसी सॉफ्ट और मुलायम बनाना चाहते हैं तो आप गाय के दूध से बनेगी का इस्तेमाल करें ऐसा करने से आप के तलवे फटने बंद हो जाएंगे।

जिन महिलाओं को प्रेगनेंसी या फिर पेट से जुड़ी दिक्कतों का सामना बार-बार करना पड़ता है उन महिलाओं को जैतून के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.