Loading...

कोरोनावायरस के लगातार बढ़ रहे मामले, जानें भारत में इसके आंकड़े..

0 19
जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोना वायरस से भारत अधूरा नहीं है। चीन से शुरू हुआ कोरोनावायरस धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल चुका है। भारत में भी के कई मामले सामने आ चुके हैं। भारत में अब तक कुल 1633 मामले देखे गए हैं। वहीं इस खबर के माध्यम से आज हम आपको कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की गणना के साथ-साथ रोग मुक्त हुए लोगों और मृतक की संख्या भी बताएंगे। दुनियाभर में करोड़ों वायरस से मरे लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
आज हम आपको भारत में संक्रमित रोगमुक्त और कोरोना से हुई मृत्यु के आंकड़े विस्तार में बताने वाले हैं। आपको बता दीजिए दुनिया भर में कोरोना वायरस यानी कि कोबिट 19 से संक्रमित लोगों की संख्या 87,5,445 है। वही  coronavirus से रोग मुक्त हुए लोगों की संख्या 18,4,952 है।
भारत में कोरोनावायरस के कुल मामले अभी तक 1633 सामने आए हैं, जिनमें से 133 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं 38 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। राज्यों के हिसाब से बताएं तो महाराष्ट्र में अब तक कोरोनावायरस से 302 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9 लोगों इससे मृत्यु भी हो चुकी है। महाराष्ट्र में 302 में से 9 व्यक्ति रोग मुक्त नहीं हुआ है।
केरल में इससे संक्रमित हुए लोगों की गिनती 241 है, जिनमें से 23 लोग इस रोग से ठीक हो चुके हैं। केरल में अभी तक कोरोनावायरस में 2 व्यक्ति की मृत्यु सामने आई है।
Loading...
कोरोना वायरस से ग्रसित हुए लोगों की संख्या उत्तर प्रदेश में अभी तक 103 है, जिनमें से 14 लोग पूरी तरह तंदुरुस्त हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में भी इससे अभी तक एक भी मृत्यु सामने नहीं आई है।
वहीं राजस्थान में कोरोनावायरस से 93 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से तीन लोग रोगमुक्त भी हुए हैं। राजस्थान में अभी तक कोरोनावायरस से एक भी मृत्यु नहीं हुई है।
वहीं भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 120 है, जिनमें से 6 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। वहीं 2 व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है।
कर्नाटक में कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की संख्या 101 है, जिनमें से 8 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं 3 व्यक्ति की मृत्यु भी सामने आई है।
पंजाब में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 45 है, जिनमें से अभी तक 1 ठीक हुआ है। साथ ही 3 व्यक्ति की मृत्यु भी हो चुकी है।
गुजरात में कोरोनावायरस से अब तक 74 लोग ग्रसित हो चुके हैं,  जिनमें से 5 व्यक्ति अभी तक ठीक हुआ है। वहीं 6 व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है।
बिहार में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या अभी तक सबसे कम है क्योंकि बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित 23 ही लोग पाए रहे हैं, जिनमें से एक की मृत्यु हो चुकी है।
भारत के कई राज्यों में इसके नए मामले सामने आए हैं ऐसे में केरल में 241 तेलंगाना में इसके 54 मामले देखे गए हैं रोगमुक्त लोकगीत और नृत्य तीन व्यक्तियों की हो चुकी है आंध्र प्रदेश में इसके 83 मामले सामने आए हैं। जिनमें से एक रोग मुक्त हुआ है। जम्मू और कश्मीर में 55 मामले सामने आए हैं। मध्यप्रदेश में भी कई मामले सामने आए हैं पश्चिम बंगाल में इसके 13 मामले हैं, जिनमें 3 लोग हुए हैं। चंडीगढ़ में 13 मामले सामने आए हैं। अंडमान और निकोबार दीप समूह में भी 10 मामले सामने आए हैं 36 गए हैं उत्तराखंड में और व्यक्ति हुए हैं। गोवा में 5 मामले सामने आए हैं। उड़ीसा में 4 मामले हिमाचल प्रदेश में पांडिचेरी में एक और मणिपुर में एक नया केस देखने को मिला है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.