Loading...

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही लाने वाला है नए 2 फीचर्स, जानें इसके फायदे और प्रयोग..

0 13
आज के डिजिटल ज़माने में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं बचा है जो कि व्हाट्सएप न चलाता हो और यदि एंड्रॉयड फोन आपके पास है तो ऐसे में सबसे प्रचलित ऐप है। व्हाट्सएप आज के समय में हर व्यक्ति व्हाट्सएप का प्रयोग करता ही है की है। सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप अपने दमदार फीचर्स के साथ अपने ग्राहकों को राहत देता है।
अपने यूजर्स को सहूलियत पहुंच सके इसलिए कुछ समय से व्हाट्सएप लगातार अपने फीचर्स को पहले से काफी अच्छा बनाने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। ऐसे में फेसबुक का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए दो खास नए फीचर्स लानेे वाला है।
आपको बता दें कि इस नए फीचर से इंडिविजुअल चैट या फिर ग्रुप से मैसेज भेजते हैं तो वह एक समय सीमा के अंदर गायब हो जाएगा। खबरों की मानें तो इस पिक्चर को जल्द ही व्हाट्सएप मैसेजिंग कंपनी अपडेट के थ्रू प्रोवाइड कराने वाली है। एक बार फिर व्हाट्सएप के इस नए फीचर का नाम में बदलाव किया गया है। अब से इस फीचर का नाम एक्सपायरिंग मैसेज कर दिया गया है।
Loading...
इस ऐप की खास बातों पर ध्यान दिया जाए तो इस पिक्चर को डिसअपीयरिंग मैसेज और डिटेल डिलीट मैसेज का नाम से सपोर्ट किया गया था। शुरुआत में व्हाट्सएप एक्सप्लेन पिक्चर केवल ग्रुप एडमिन के लिए दिया जाता था। जिसका मतलब यह था कि सिर्फ ग्रुप एडमिन इस बात का फैसला करता था कि ग्रुप के अन्य नंबर एक्सपायरिंग में प्रयोग कर सकते हैं या नहीं।
लेकिन अब से यह फिगर हर कोई प्रयोग में ला सकता है। मौजूदा समय में डिसअपीयरिंग मैसेज की समय सीमा 1 दिन एक हफ्ता और एक महीना है, जिसे आगे चलकर बदला भी जा सकता है।
अपनी एक इंडिविजुअल चैट में व्हाट्सएप एक्सपायरिंग मैसेज फीचर अनेबल होने के बाद आप व्हाट्सएप चैट लिस्ट के प्रोफाइल पिक्चर पर टाइमर आइकन देश पाएंगे। जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप अकाउंट के मल्टीपल डिवाइस पर इसे इस्तेमाल कर सकेंगे।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.