Loading...

सरकार ने किया जीरो बैलेंस खातों को लेकर बड़ा ऐलान, मिनिमम बैलेंस के लिए नहीं होना पड़ेगा आपको परेशान..

0 24
दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस से भारत अछूता नहीं है। ऐसे में भारत की अर्थव्यवस्था भी काफी डगमगा गई है। देशभर में कोरोनावायरस की वजह से पैदा हो रही मुश्किल से आम आदमियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इनसे निजात पाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सेविंग खातों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।
आपको बता दें कि सेविंग खाते के लिए मिनिमम बैलेंस चार्ज से पूरी तरह छूट दे दी गई है, जिसका मतलब यह होता है कि अब आपको बैंक में अपने खाते में मिनिमम बैलेंस को बनाए रखने की आवश्यकता नहीं होगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया को भी संबोधित किया गया।
इसके साथ-साथ वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने और भी कई अन्य बातें बताइए राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि इंसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड डिफाॅल्ट लिमिट को एक लाख रुपए से बढ़ाकर एक करोड़ रुपए कर दिया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारत के इकनॉमिक पैकेज पर बात करते हुए बताया कि इस पर काम अभी जारी है। जल्द से जल्द इसे लेकर भी ऐलान कर दिया जाएगा वही SBI ने भी एक फैसला लिया है, जिसमें बैंक खातों पर अपनी ब्याज दर को तर्कसंगत बनाते हुए 3% प्रतिवर्ष कर दिया है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.