Loading...

कोरोनावायरस के चलती सभी ट्रेनें हैं रद्द, ऐसे में आप खुद से करते हैं टिकट कैंसिल तो रुक सकता है रिफंड, जानें पूरा रिफंड पाने का तरीका..

0 4
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत की सभी ट्रेनें कैंसिल कर दी गई है। ऐसे में किसी भी स्टेशन से कोई ट्रेन नहीं चल रही है। ऐसे में यह भी देखा जा रहा है कि कई लोगों ने अपनी टिकट पहले ही बुक कर चुके थे। जिससे उन्हें यात्रा के समय मुश्किलों का सामना ना करना पड़े। लेकिन अप्रैल में रद्द होने के कारण आपका रिफंड कैसे मिलेगा, यह सवाल आपके मन में जरूर होगा। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम ने लोगों से कहा है कि उन ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुक किए गए टिकटों को रद्द ना करें, जिन्हें रद्द कर दिया गया है। ऐसे में उन्हें आश्वासन दिया जा रहा है कि आपका पूरा पैसा आपको मिल जाएगा। रेलवे काउंटर टिकट करने के लिए 21 जून तक का समय दिया था।
Follow us on TELEGRAM
जैसा कि आप सभी जानते हैं भारतीय रेलवे अपने पर्यटकों को मुश्किलों का सामना ना करना पड़े, इसलिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग जैसे कई सहूलियत प्रदान कर चुकी है, लेकिन अब यही सहूलियत लोगों की परेशानी का सबब बन चुका है, क्योंकि लोग अपनी यात्रा के लिए पहले ही टिकट बुक करा चुके थे। आईआरसीटीसी ने अपने एक बयान में कहा कि रेलवे यात्री ट्रेनों को बंद किए जाने के बाद ही टिकट रद्द करने को लेकर अपना संदेह जताते नजर आ रहे हैं। इसमें यात्री की ओर से कोई रद्द करने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि यात्री अपनी टिकट स्वयं रद्द करते हैं तो संभावना है की उन्हें उनका रिफंड कम प्राप्त हो यात्रियों को यह सलाह दी जाती है कि वे टिकट रद्द कर दिया है।
इतना ही नहीं रेलवे द्वारा बयान में यह भी है कि यह टिकट की बुकिंग के लिए यात्री द्वारा प्रयोग किए गए खाते में उनका पैसा स्वयं ही भेज दिया जाएगा। ट्रेन रद्द होने के मामले में रेलवे द्वारा किसी प्रकार काटा जाएगा। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए रेलवे में अपनी ट्रेनों को 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया है।
Loading...
कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे नियम 22 मार्च को यह ऐलान कर दिया था कि कब 30 मार्च तक सभी ट्रेनें बंद रहेंगी। इस दौरान केबल मालगाड़ी ही चलती नजर आएंगी रेलवे द्वारा जारी एक नए आदेश के मुताबिक, केवल मालगाड़ी 22 मार्च की रात्रि से 31 मार्च तक चलती दिखाई देंगी। पैसेंजर ट्रेन है 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दी सही है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.