Loading...

8.3 5G जैसे खास फीचर्स के साथ नोकिया ने लॉन्च किया अपना यह मोबाइल..

0 12
जैसा कि आप सभी जानते हैं थोड़े समय पहले नोकिया ने अपने फोन जल्दी करना बंद कर दिया था। लेकिन थोड़े ही समय पहले यह फिर से बाजार में अपने फोन काफी आकर्षक फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही है। फिनलैंड की फोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 83 5G फोन लांच करने की खबर जारी की है। यह फोन खासतौर पर 5G पर आधारित है। जैसा कि आप सभी जानते हैं अभी तक भारत में 5G फोन लांच नहीं किए गए हैं, तो यह पहला ऐसा सेट होगा जो फाइल जी के साथ लांच किया जा रहा है। इसके पहले नोकिया ने 4 नए ब्रांडेड फोन रिवील किए थे। यह नोकिया 9 प्योरव्यू को रिप्लेस नहीं कर पाएगा, लेकिन 83 5G अपने पहले ही फोन का एक थोड़ा कम कीमत वाला वर्जन है। आइए थोड़ी रोशनी डालते हैं इसके कुछ खास फीचर्स पर-
आपको बता दें कि इसमें 6.81 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और स्क्रीन का एक रेश्यो यो 20:9 है। इस फोन का एस्पेक्ट रेश्यो अच्छा होने की वजह से इसकी स्क्रीन बड़ी ना होने के बावजूद भी यूज़ करते समय बड़ी लगती है। इसकी स्क्रीन का FHD+ resolution 1800×2400 है, जिसका मतलब यह है कि 386 पिक्सेल की डेंसिटी के साथ यह फोन लांच किया जाएगा।
Nokia के इस फोन की डिजाइन की बात की जाए तो यह फोन किना पर मेटल और पीछे के साइड गोरिल्ला ग्लास से युक्त है। इसकी रिफ्रैक्टेड लाइट डिजाइन के कारण इसे यूनिक लुक मिला है। फिलहाल तो यह पोलर लाइट कलर और ब्लू कलर में मौजूद है।
इस फोन के कैमरा और बैटरी की बात की जाए तो यह इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। जिसके साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेट सेंसर कैमरा भी लगा हुआ है। इसमें 24 मेगापिक्सल की सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। यह फोन 4500 mAh बैटरी के साथ बाजार में आएगा। फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ युक्त है।
Loading...
इस फोन की लॉन्च की बात की जाए तो अभी तक कंपनी ने इसकी पूरी जानकारी तो उपलब्ध नहीं कराई है, लेकिन यह बात कही गई है कि जून में इसे लांच किया जा सकता है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.