Loading...

इस ऐप द्वारा जानें आपके नजदीकी एटीएम में कैश है या नहीं, नहीं आना पड़ेगा खाली हाथ घर..

0 30
भारत में तेजी से बढ़ रहे डिजिटलाइजेशन के कारण पहले के मुकाबले कई काम अब आसान हो चुके हैं। ऐसे ही एक सुविधा के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। कई बार आपने ऐसा जीना बड़ा होगा कि आप एटीएम तक जाते तो है, लेकिन वहां कैश ना होने के चलते आपको खाली हाथ ही घर आना पड़ता है। ऐसे में हम आपको आज एक ऐसे ऐप के बारे में जानकारी देंगे जिससे आप घर बैठे ही यह है पता लगा सकेंगे कि एटीएम में कैश हो या नहीं। जिससे आपको एटीएम तक जाने की मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। जिस ऐप कि हम यहां बात कर रहे हैं वह यूनियन बैंक ने जारी किया है।
ग्राहकों की समस्याओं को दूर करने के लिए यूनियन बैंक ने अपनी एक नई मोबाइल ऐप ग्राहकों के लिए जारी किया है। जिससे घर बैठे ही अपने मोबाइल से आप यह पता लगा सकते हैं कि आपके नजदीकी एटीएम में कैश उपलब्ध है या फिर नहीं।
आपको बता दें कि यूनियन बैंक ने इसके लिए जियो सर्वे की व्यवस्था भी की है। ऐप से ग्राहकों को पृथ्वी एटीएम में कैश का पता लगाना है। उसके नाम के आगे हरा निशान नजर आ जाएगा। वहीं जिस एटीएम में पैसे उपलब्ध नहीं होंगे उसके सामने वह हरा निशान देख पाएंगे। ग्राहक इस एप के द्वारा अपनी लोकेशन से 10 किलोमीटर तक की रेंज के अंदर एटीएम मशीनों में कैश का पता लगा सकते हैं। इस ऐप को कोई भी बैंक ग्राहक गूगल प्ले स्टोर और यूनियन बैंक की वेबसाइट से अपने एंड्रॉयड सेट में डाउनलोड कर सकते हैं।
इस बात की जानकारी शायद आपको नहीं होगी, लेकिन आपको बता दें कि यूनियन बैंक के देशभर में लगभग 7000 एटीएम है। यूनियन बैंक के अनुसार इस एप से आप 3 किलोमीटर, 3 से 5 किलोमीटर और 5 से 10 किलोमीटर की रेंज के अंदर आने वाले सभी यूनियन बैंक के एटीएम की मौजूदा स्थिति के बारे में पता कर सकते हैं।
Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.