Loading...

DDA से आए किसी s.m.s. का किया रिस्पांस, तो खाली हो सकता है आपका खाता..

0 2
आज प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसका खुद का घर हो। एक खुद का घर बनाने के लिए एक आम व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है और पैसे जोड़ता है। यदि आप भी दिल्ली में अपने घर को ढूंढ रहे हैं। अगर हां तो आपको बता दें कि दिल्ली में आपका भी आशा हो सकता है। आपको बता दें कि दिल्ली डीडीए 2020 की स्कीम जल्द ही आने वाली है। स्कीम के आने से पहले ही लोगों को धोखा देने के लिए जाल साज तैयार बैठे हैं। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के नाम पर लोगों को झांसा देना शुरू कर दिया गया है। ऐसे ही एक फ्रॉड दिल्ली के द्वारका में सामने आया है। जहां लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर ग्राहकों को धोखा दिया गया है।
फ्रॉड की यह वारदात काफी तेजी से बढ़ रही है जिसमें डीडीए के नाम पर फ्रॉड किया जा रहा है। डीडीए के नाम पर फ्रॉड ताज काफी चर्चा में है लोगों को डीडीए के नाम पर हाउसिंग स्कीम के ड्रॉ का मैसेज आता है। मैसेज में लोगों को बैंक डिटेल भी भरने को कहा जाता है, जिसमें लोगों को एप्लीकेशन मनी जमा करनी होती है। वैसे तो यह मैसेज पूरी तरह से झूठा और जाली है। आपको बता दें कि लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर डीडीए में कई फर्जी स्कीमों का खुलासा पहले भी कई बार हो चुका है। डीडीए ने खुद लोगों से सावधान रहने की अपील की है। डीडीए हाउसिंग स्कीम से जुड़े कोई भी जानकारी लेने के लिए आप डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। यहां आप अपने मन मुताबिक साला भी मांग सकते हैं।
इससे पहले साल 2019 वेटिंग लिस्ट वालों को भी मैसेज भेजा गया था। डीडीए के मुताबिक, फेक मैसेजेस उन लोगों को भेजे जाते हैं जो 2019 की स्कीम के अंतर्गत वेटिंग लिस्ट में है। इन मैसेजेस में उन्हें एक बैंक अकाउंट की डिटेल आईएफएससी कोड देकर एप्लीकेशन मनी जमा कराना को कहा जाता है। इसके साथ-साथ लोगों को एक टोल फ्री नंबर भी दिया जा रहा है, जो डीडीए के टोल फ्री से मिलता-जुलता है। नंबर डीडीए का बताया जा रहा है। डीडीए के अनुसार, उक्त खाता बंधन बैंक में होने की जानकारी सामने आई है। उस रिपोर्ट की मानें तो इसी साल दिल्ली पुलिस ने लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर द्वारिका में ही 13 मामले दर्ज किए हैं, जिसके अंदर फेक वेबसाइट बनाकर लोगों को फ्लैट के नाम पर बुकिंग करने का फ्रॉड किया गया था। इस तरह के स्कैम्स में ज्यादातर लोगों को फोन कॉल मैसेजेस के द्वारा फसाया जाता है।
इस स्कीम की बात की जाए तो यह बेहद खास है 63 साल के इतिहास में सबसे खास स्कीम डीडीए प्राइवेट बिल्डरों से सीधे टक्कर देने को तैयार है। 5000 फ्लैट की यह स्कीम इसी साल मई-जून में लॉन्च की जाएगी। हाउसिंग स्कीम 2020 में लग्जरी फ्लैट्स, पेंटहाउस, सुपर एचआईजी, एचआईजी सेगमेंट के फ्लैट होंगे। नरेला, रोहिणी, जसोला के अलावा इस बार द्वारका में फ्लैट पर सबकी नजर रहेगी। स्कीम में शामिल पेंटहाउस की कीमत 3 करोड़ रुपए तक पहुंच सकती है। इतने महंगे फ्लैट्स डीडीए में पहले कभी नहीं आए हैं। इससे पहले साल 2019 की स्कीम में वसंत कुंज के एचआईजी फ्लैट की कीमत 1.7 करोड़ रुपए थी।
Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.