Loading...

अब मोबाइल फोन का Sim कार्ड ही बन जाएगा  Microsd कार्ड.. जाने आने वाली ये स्पेशल सिम !

0 18
आज हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है सभी व्यक्ति आज डिजिटाइजेशन से घिरे हुए हैं ऐसे में सभी यह सोचते हैं कि कितना अच्छा होता कि मोबाइल फोन में लगा सिम कार्ड माइक्रोएसडी कार्ड का भी काम करने लगे। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आपको जानकर बड़ी हैरानी होगी कि अब ऐसा हो सकता है। आने वाले दिनों में यह है बात पूरी तरह सच हो जाएगी इनकी मोबाइल फोन कंपनी शाओमी एक ऐसे नए प्रकार के सिम कार्ड को डेवलप कर रही है जो सिम कार्ड के साथ-साथ माइक्रो एसडी कार्ड का भी काम करेगा। इससे आपके स्मार्टफोन में एक्स्ट्रा स्पेस की बढ़ोतरी होगी। हाल ही में कई प्रीमियम स्मार्टफोन में तो माइक्रो एसडी कार्ड के प्लॉट ही नहीं है। उदाहरण के लिए आईफोन 11 और गूगल पिक्सेल 4 में माइक्रो एसडी कार्ड के लिए स्लॉट्स नहीं दिया जाता है। ऐसे में यह आने वाली नई प्रकार की सिम आपके लिए काफी फायदेमंद होगी।
 आपको बता दें कि शाओमी ने इसमें फैशन कार्ड का हाल ही में पेटेंट कराया है। आने वाले समय में यदि स्मार्ट फोन में एसडी कार्ड के लिए प्लॉट नहीं होंगे तो सिम कार्ड ही एसडी कार्ड का काम करेगी गिस्मा चाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक लीक हुई तस्वीरें कुछ ऐसा ही बयान कर रही है  शाओमी के डबल कार्ड में एक तरफ सिम कार्ड टेक्नोलॉजी होगी। वहीं दूसरी तरफ में तो ऐसी कार्ड की टेक्नोलॉजी होगी, जिससे एसडी कार्ड सिम और ऐसी कार्ड का काम करेगा।
यदि सब कुछ पेटेंट के मुताबिक सही चला तो आने वाले समय में इस तरह के सिम कार्ड को लेकर कोई हैरानी नहीं होगी। इस तरह के सिम कार्ड आना एक आम बात हो जाएगी। सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आने वाले समय में अधिकांश मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनियां इस तरह के टेक्नोलॉजी के ट्रेंड को अपनाते हैं या नहीं।
अब इंतजार है तो बस इस बात का कि यह नए ट्रेंड कब से आएगा। इस तरह के सिम के अलावा की सिम की भी चर्चा काफी जोरों शोरों से चल रही है शुरुआत में मोबाइल फोन में अधिकांश हैंडसेट सिंगल सिम कार्ड वाले आते थे। जिसके बाद अब वह सिम कार्ड वाले फोन डुअल आने लगे। इसी तरह तकनीकों में बदलाव आ रहा है।
Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.