Loading...

एक हिट फिल्म देने के बाद स्टार बनी यह अभिनेत्रियां जिन्होंने छोड़ दिया करियर, कोई संभाल रहा है घर तो किसी को काम की कमी   !

0 1
बॉलीवुड में बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां ऐसे रहे जिन्होंने एक फिल्म सुपरहिट देकर रातोंरात स्टार तो बने लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं चला। साल 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाली अभिनेत्री किम शर्मा एक लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं। आखिरी बार फिल्म मगधीरा नजर आई थी। यह फिल्म 2009 में आई थी। इसमें भी उनका रोल कुछ खास नहीं था। किम को लाइमलाइट से दूर हुए 11 साल हो चुके हैं। फिल्म मोहब्बतें के बाद तुमको जो फिल्में मिली वह सब फ्लॉप ही रही थी। इसी वजह से किन को काम मिलना कम हो गया और धीरे-धीरे वह इस इंडस्ट्री से खुद ही दूर हो गई। किम ही नहीं इस इंडस्ट्री में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो एक हिट फिल्म देने के बाद बॉलीवुड से लगभग गायब ही हो गईं।
 ईशा गुप्ता को बहुत ही कम लोग जानते होंगे ईशा गुप्ता ने जब अपनी पहली फिल्म की तो वह बहुत ही अच्छे से छा गई। उन्होंने महेश भट्ट की फिल्म जन्नत 2 से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। इशा बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थी। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2007 के भीतर भाग लिया था। यहां उन्हें मिस फोटोजेनिक का अवार्ड भी मिला था। ईशा को जन्नत 2 के बाद भी फिल्में मिली, लेकिन सारी ही लगभग फ्लोप ही गई। अब ईशा फिल्मों में कुछ खास नजर नहीं आती है।
ऐसा ही कुछ तजुर्बा बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी के साथ भी हुआ है। वैसे तो शमिता ने 2 3 फिल्मों में आइटम सोंग्स किए हैं। जिनसे उन्हें काफी पहचान मिली, लेकिन फिल्मी करियर उनका बेकार ही रहा। शमिता ने भी फिल्म मोहब्बतें से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था।
Loading...
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनल चौहान का भी कुछ यही हाल है इमरान हाशमी की फिल्म से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री सोनल चौहान दूसरी अभिनेत्री ऐसी हैं। जिनका करियर कुछ खास परवान नहीं चढ़ा। पहली फिल्म जन्नत तो काफी हिट रही थी। ऐसा भी लगा था कि सोनल अब बॉलीवुड पर राज कर सकती हैं, लेकिन दूसरी फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ भी काम करने के बाद उनकी वह फिल्म फ्लॉप रही।
अब बात करते हैं आयशा टाकिया की वैसे तो आयशा टाकिया अभी भी काफी लाइमलाइट में बनी रहती है। हाल ही में, उन्होंने अपनी फेस पर सर्जरी कराई है, जिसको लेकर वह काफी चर्चा में बनी रही। आपको बता दें कि आयशा टाकिया ने फिल्म टार्जन द वंडर कार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जो उनके लिए कुछ खास अच्छी नहीं रही। लेकिन दूसरी फिल्म वांटेड से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन अब आयशा फिल्मों से दूर अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं।
 बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इस लिस्ट में प्रीति झंगियानी भी शामिल हैं। प्रीति झंगियानी ने अपना करियर साल 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें से ही शुरू किया था। वैसे तो उनकी डेब्यू फिल्म काफी सुपर हिट रही थी। इस फिल्म की सफलता के बाद प्रीति के फैंस की उम्मीदें उनसे काफी बढ़ गई थी, लेकिन प्रीति का बॉलीवुड करियर जल्दी खत्म हो गया। उन्होंने साल 2008 में मॉडल और एक्टर परवीन डबास से शादी कर ली।
 बॉलीवुड अभिनेत्री ग्रेसी सिंह का करियर भी कुछ ऐसा ही है। ग्रेसी सिंह ने आमिर खान की फिल्म लगान जोकि सुपरहिट रही थी से डेब्यू किया था। फिल्म भी हिट रही और ग्रेसी सिंह को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद भी ग्रेसी सिंह का कमाल कुछ खास नहीं दिखा। जब करियर कुछ खास नहीं चल रहा था, तो ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड से काफी दूरी बना ली।
सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म लकी से लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने वाली अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल लोगों को काफी पसंद आई थी। स्नेहा उल्लाल ऐश्वर्या राय जैसी नजर आती है। उनके काम को देखकर लगा था कि अब वह बॉलीवुड में ऊंचाइयों तक जाएंगी। लेकिन स्नेहा का करियर भी काफी उतार-चढ़ाव वाला था। स्नेहा ने लकी के बाद सलमान खान के भाई सोहेल के साथ दूसरी फिल्म आर्यन की लेकिन वह कुछ खास नहीं चली। बाद में तबीयत खराब होने के चलते स्नेहा ने फिल्मों से दूरी बना ली, लेकिन स्नेहा कई म्यूजिक वीडियोस में नजर आ चुकी है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.